कानपुर के एक व्यवसायी के यहां 177 करोड़ की नकदी देख अफसर भी रह गए दंग, रकम ले जाने के लिए कंटेनर बुलाना पड़ा

कानपुर: उत्तरप्रदेश के कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 150 करोड़ नहीं, बल्कि 177 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम (CBIC) और आयकर विभाग (IT) के अफसर भी एक छापे में मिले इतने कैश को देखकर हैरान हैं। बरामद रकम की गिनती के लिए 13 मशीनों को लगातार 36 घंटे तक काम करना पड़ा। एक सीनियर अफसर ने कहा कि उन्होंने अपनी नौकरी में इतना कैश कभी नहीं देखा।

इधर, कानपुर से सटे कन्नौज में इत्र कारोबार से ही जुड़े दो कारोबारियों रानू मिश्रा और विनीत मिश्रा के यहां देर रात CBIC और IT के टीम ने छापे मारे हैं। इनके यहां कार्रवाई चल रही है। फिलहाल, इनके यहां से क्या बरामद हुआ है। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि इन दोनों का भी पीयूष जैन से कनेक्शन है। नकदी को 42 बड़े बक्सों में भरकर कंटेनर में पुलिस सुरक्षा में भेजा गया। जैन के घर से सोने के बेशकीमती कई जेवर भी मिले हैं। इन्हें बक्सों में सील कर ले जाया गया है। एक लॉकर के साथ कई डॉक्यूमेंट भी जब्त किए गए हैं।

कानपुर के एक व्यवसायी के यहां 177 करोड़ की नकदी देख अफसर भी रह गए दंग, रकम ले जाने के लिए कंटेनर बुलाना पड़ा

पीयूष के कन्नौज वाले दूसरे घर में भी मिली नकदी
पीयूष जैन मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले हैं। कानपुर में उनके घर में छापेमारी के बाद पीयूष के बेटे प्रत्यूष को लेकर CBIC और IT के अफसर शुक्रवार शाम को कन्नौज स्थित घर पहुंचे थे। यहां पर सिर्फ दो कमरों की तलाशी में टीम को 4 करोड़ रुपए मिले हैं। अभी भी घर के कई कमरे बंद हैं। घर के बाकी कमरों में भी भारी मात्रा में कैश मिलने की उम्मीद है। इनकी तलाशी के लिए अफसरों की एक्स्ट्रा टीम बुलाई गई है।

पान मसाला सप्लाई करने वाले ट्रांसपोर्ट पर भी छापा
शिखर पान मसाला पूरे देश में सप्लाई करने का काम गणपति रोड कैरियर के मालिक प्रवीण जैन के पास था। IT टीम ने इस ट्रांसपोर्ट पर भी छापा मारा। कार्रवाई में ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर से 45 लाख और आफिस से 56 लाख रुपए कैश मिला। यहां IT टीम ने 3.09 करोड़ रुपए का टैक्स और जुर्माना लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *