गोविंद देव जी के भक्तो के लिए खबर, मन्दिर में कल से मंगला आरती सुबह 4 से 5 बजे तक होगी

0
1055
गोविंद देव जी समाचार जयपुर के भक्तों के लिए मंदिर में कल से सुबह 4 बजे से 5 बजे तक मंगला आरती होगी.

जयपुर: आराध्य देव गोविंद देव जी मंदिर के मंदिर प्रबंधन ने बुधवार से शुरू होने वाले कार्तिक माह में मंगला आरती का समय बदल दिया है। अब 20 अक्टूबर से मंगला आरती अलसुबह 4 से 5 बजे होगी, जबकि सामान्य दिनों में मंगला आरती का समय 5 से 5:15 बजे का रहता है।

गोविंद देव जी मंदिर प्रबंधन की ओर से जारी नए शेड्यूल के मुताबिक मंगला आरती के अलावा शेष अगली 6 आरतियों का समय पहले की तरह यथावत रहेगा। मंदिर प्रबंधन के इस फैसले से श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए ज्यादा समय मिलेगा। क्योंकि कार्तिक माह में बड़ी संख्या श्रद्धालु मंगला आरती करने आते है। विशेषकर महिलाए जो कार्तिक स्नान करती है वह विशेष रूप से मंगला आरती करती है और इसका काफी महत्व भी है। जयपुर चारदीवारी के अलावा दूर-दराज से भी महिलाएं रोज सुबह कार्तिक माह में दर्शन के लिए अलसुबह मंदिर पहुंचती है। समय बदलने के कारण अब श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए ज्यादा भागमभाग नहीं करनी पड़ेगी।

गोविंद देव जी समाचार जयपुर के भक्तों के लिए मंदिर में कल से सुबह 4 बजे से 5 बजे तक मंगला आरती होगी.

 

सुबह-सुबह मंदिर परिसर में लगभग 4-5 हजार लोग दर्शन के लिए आते है। कोरोनाकाल चल रहा है ऐसे में भीड़ कंट्रोल रहे और आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड नियमों की पालना करते हुए दर्शन करवाए इसलिए आरती का समय 15 मिनट से बढ़ाकर एक घंटा कर दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here