करौली में 12 अप्रैल तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट भी रहेगा बंद

0
222
करौली में 12 अप्रैल तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट भी रहेगा बंद

करौली: शहर में नव संवत्सर पर निकाली जा रही बाइक रैली पर पथराव के बाद उपद्रव के चलते 2 अप्रैल से लागू कर्फ्यू 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। जिले में इंटरनेट सेवा भी 12 अप्रैल तक बंद रहेगी। वहीं, सोमवार से कर्फ्यू में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ढील रहेगी।

कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान कोई अनहोनी घटित नहीं हुई है। फिर भी एहतियातन कर्फ्यू दो दिन और यानी 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान जिले में इंटरनेट पर भी रोक रहेगी। हालांकि सोमवार से कर्फ्यू में 8 घंटे की छूट दी जाएगी। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बाजार खुलेंगे। लोग आवश्यक वस्तुएं खरीद सकेंगे। इस दौरान टू व्हीलर और फोर व्हीलर के आवागमन पर रोक रहेगी। पुलिस पूरी तरह स्थिति पर नजर रखेगी। इससे पहले शहर में रविवार को कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील दी गई। सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक बाजार में सभी तरह की दुकानें खुली। इस दौरान लोग जरूरत का सामान खरीदते नजर आए। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे। पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही थी।

व्यापारियों ने की कर्फ्यू हटाने की मांग
शहर में 2 अप्रैल से लागू कर्फ्यू के कारण आमजन और व्यापारी परेशान होने लगे हैं। व्यापारियों ने कहा कि अब शादी-विवाह का समय चल रहा है। ऐसे में कर्फ्यू के चलते व्यापारी और आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों ने जल्द से जल्द बाजार खोलने और कर्फ्यू से राहत देने की मांग की।

मामले में पुलिस ने अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, दो नाबालिगों को भी दस्तयाब कर बाल संप्रेषण गृह भेजा है। पुलिस ने अब तक 105 से अधिक लोगों को डिटेन कर पाबंद किया है। शहर में 21 प्वाइंट पर पुलिस बल तैनात है, जबकि पुलिस के आला अधिकारी करौली में कैंप कर रहे हैं और लगातार नजर बनाए हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here