झालावाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत

0
132

झालावाड़ : राजस्थान में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। पिछले 24 घंटे में बांसवाड़ा के जगपुरा में 3 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। झालावाड़ जिले में 4 जगह बिजली गिरने से झुलसे 4 लोगों की मौत हो गई। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग कस्बों में चार जनों की मौत हो गई। वहीं एक महिला समेत दाे जने गंभीर घायल हो गए, जिनका जिला एसआरजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आकाशीय बिजली गिरने से शनिवार को दो अलग-अलग स्थानों पर दो व्यक्तियों की मौत हो गई और एक गंभीर घायल हो गया, जिसको इलाज के लिए जिला एसआरजी अस्पताल में भर्ती कराया है। मंडावर थाना क्षेत्र के चूनाभाटी निवासी गजेंद्र (30) पुत्र रामकल्याण कुमावत शनिवार को अपने खेत पर काम रहा था, इसी दौरान तेज गर्जना के साथ बारिश शुरू हो गई। इस पर वह पेड़ के नीचे जाकर खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली गिरी, इससे वह अचेत हो गया। आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने परिजनों को सूचना दी। परिजन उसे लेकर जिला एसआरजी अस्पताल लाए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं बाघेर गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक अधेड़ की मौत हो गई और एक अन्य अधेड़ घायल हो गया, उसे भी जिला एसआरजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाघेर निवासी कन्हैयालाल(48) पुत्र रतनलाल भील और बाबूलाल (43)पुत्र मोतीलाल भील दोनों खेत पर काम कर रहे थे, अचानक उनके ऊपर आकाशीय बिजली गिरी इससे कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घायल को झालावाड़ जिला एसआरजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत:असनावर. गादिया मेहर गांव में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर कार्य कर रही महिला की मौत हो गई। महिला नंदू बाई (47)पत्नी कनीराम लववंशी की मृत्यु हो गई। परमानंद लववंशी ने बताया कि महिला को अचेत हालत में असनावर अस्पताल लेकर आए, जहां मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here