भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 7 को, धरियावद व वल्लभनगर हार की भी होगी समीक्षा

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 7 नवंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होगी जिसमें राजस्थान की धरियावद व वल्लभनगर हुए उप चुनाव में पार्टी की करारी हार भी चर्चा व समीक्षा की संभावना है, हालांकि ये सेमी वर्चुअल बैठक है जिसमे राजस्थान से कार्यसमिती के अधिकांश सदस्य जयपुर से ही जुड़ेंगे। दिल्ली में मौजूद पदाधिकारी पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे। राजस्थान के लिहाज से यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि राजस्थान में विधानसभा उप चुनाव और पंचायत राज चुनाव के नतीजों ने पार्टी नेतृत्व को निराश किया है। दोनों विधानसभा सीटें पार्टी ने हारी हैं।

बीजेपी ने दिवाली के त्योहारी माहौल के तुरंत बाद 7 नवम्बर को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक बुलाई हैै। राजस्थान बीजेपी में इस बैठक की सूचना मिलते ही चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है।विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की करारी हार और विधानसभा सीटों पर तीसरे और चौथे स्थान पर चले जाने को पार्टी नेतृत्व गम्भीरता से लिया है। इस बारे में रिपोर्ट भी तलब की गई है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

राजस्थान में धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की परफॉर्मेंस को लेकर पार्टी नेतृत्व बेहद खफा है। वल्ल्भनगर में तो बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई। अलवर,धौलपुर में पंचायत चुनाव और उससे पहले दूसरे जिलों के पंचायत चुनाव, निकाय,निगमों के चुनाव भी बीजेपी के लिए ठीक नहीं रहे। बीजेपी का राष्ट्रीय नेतृत्व मिशन 2023 को लेकर बहुत सीरियस है। लेकिन राजस्थान में गम्भीरता की कमी और नेताओं में भीतरी गुटबाजी, खेमेबाजी,चुनाव में लगकर काम नहीं करने,कई स्टार प्रचारकों के चुनाव में नहीं पहुंचने की पूरी रिपोर्ट भी पार्टी नेतृत्व के पास है। जिस पर जल्द ही बैठक के बाद एक्शन भी लिया जा सकता है।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने जानकारी दी कि 7 नवम्बर को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। जिसमें उनके अलावा,संगठन महामंत्री और राज्य से आने वाले सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी जयपुर में बीजेपी मुख्यालय से ही वर्चुअली जुड़ेंगे। बैठक में पिछले कार्यक्रमों की समीक्षा होगी, आगे के वर्क प्लान दिए जाएंगे, 5 राज्यों के चुनाव और पार्टी के अभियानों को भी रिव्यू किया जाएगा।

बैठक में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय,जयपुर से प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर,राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया,विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़,विशेष आमंत्रित सदस्य पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी,सांसद जसकौर मीणा,ओम प्रकाश माथुर वर्चुअली जुड़ सकते हैं। जबकि बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे,राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर,प्रवक्ता और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी वीसी से बैठक में जुड़ सकते हैं। जबकि राजस्थान से तीनों केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,अर्जुन राम मेघवाल,कैलाश चौधरी दिल्ली में ही बैठक में मौजूद रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *