यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट पर हमला,कीव में एक भारतीय छात्र गोलीबारी में घायल

kiyv e1646368999119

मास्को/कीव: जंग के नौंवे दिन रूसी सेना की गोलीबारी से जपोजिरिया एटमी प्लांट में आग लग गई है। हालांकि निदेशक अलेक्जेंडर स्टारुख ने कहा कि प्लांट सुरक्षित है, रूसी सेना ने गोलीबारी के बाद एडमिन और कंट्रोल बिल्डिंग में कब्जा कर लिया है। लेकिन वे यूक्रेनी बचाव दल के फायर फाइटर्स को प्लांट में जाने से रोक रहे हैं।

यूएस प्रेसिडेंट बाइडेन ने रूस से बात करके जपोरिजिया में इमरजेंसी रिस्पॉन्डर्स को अंदर जाने की परमिशन देने की अपील की है। इस बीच पौलेंड में भारतीयों को लेने गए रिटायर जनरल वीके सिंह ने जानकारी दी कि कीव में एक और भारतीय छात्र को गोली लगी है, जिसका इलाज चल रहा है।

बाइडन ने रूस से गोलीबारी बंद करने की अपील की

यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस से अपील की है कि, वह प्लांट के आसपास गोलीबारी बंद करें और आग बुझाने के लिए आपातकालीन सेवाओं को अपना काम करने दें।

ब्रिटेन ने UNSC से की आपात बैठक बुलाने की मांग

जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट पर रूसी हवाई हमले ने दुनिया में खलबली मचा कर रख दी है। इस हमले के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने न्यूक्लियर प्लांट पर हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से आपात बैठक बुलाने की मांग की है। खबरों के मुताबिक, न्यूक्लियर प्लांट में लगी आग को बुझाने जा रहे यूक्रेनी सैनिकों भी रूसी फौज ने रोक दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *