थाली में नोट और जेवरात भरकर मायरा भरने पहुंचे मामा, नोटों से बनी चुनरी ओढ़ाई

0
1178
थाली में नोट और जेवरात भरकर मायरा भरने पहुंचे मामा, नोटों से बनी चुनरी ओढ़ाई

नागौर: शादियों की सीजन में एक बार फिर नागौर का मायरा चर्चा में हैं। यहां किसान मामा ने अपनी 2 भांजी की शादी में करीब 71 लाख रुपए का मायरा भरा। थाली में नोट और जेवरात भरकर लाए तो सभी हैरान हो गए। भाइयों के इस प्यार को देख इकलौती बहन के आंख में आंसू आ गए। इतना ही नहीं भाइयों ने बहन को 500-500 रुपए से सजी चुनरी ओढ़ाई।

मामला नागौर जिले के लाडनूं शहर का है। सीता देवी की दो बेटियों प्रियंका (27) और स्वाति (25) की मंगलवार को शादी थी। भाई मगनाराम ने बताया कि 5 भाइयों के बीच सीता देवी इकलौती बहन है। बड़े भाई सुखदेव की तीन साल पहले मौत हो गई थी। उनकी इच्छा थी कि बहन का मायरा जब भी भरे उसकी चर्चा हो। मायरा में किसी भी तरह की कमी नहीं रहे। इस पर जायल के राजोद निवासी चारों भाई भाई मगनाराम, जगदीश, जेनाराम और सहदेव रेवाड़ा मायरा लेकर पहुंचे। रिश्तेदारों व पंच पटेल की मौजूदगी में मायरा भरा गया।

30 साल से जमा कर रहे थे रुपए, 51 लाख रुपए कैश दिए मगनाराम ने बताया कि बड़े भाई की ईच्छा के अनुसार 30 साल से रुपए जमा कर रहे थे। शुरू से परिवार की इच्छा थी कि दो भांजी का मायरा गाजे-बाजे के साथ भरा जाए। इस पर चारों मामा थाली में 51 लाख 11 हजार रुपए, 25 तोला सोना और 1 किलो चांदी के जेवरात लेकर पहुंचे। इसके अलावा बहन के ससुराल वालों को भी सोने-चांदी के जेवरात गिफ्ट के तौर पर दिए गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here