विप्र समाज की तेजस्विनीयों का सम्मान

0
568
विप्र समाज की तेजस्विनीयों का सम्मान

नाथद्वारा। विप्र फाउंडेशन की ओर से शनिवार को आयोजित श्री अभ्युदय उत्सव समारोह में समाज की उन महिला प्रतिभाओं का सम्मान किया गया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रो मे कार्य कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया जो समाज के लिए आइकॉन बनी। इनमें कई घरेलू महिलाएं भी थी जिन्होंने घर की चारदीवारी को लांघकर समाज के लिए कुछ किया और वह आज विप्र समाज की आदर्श हैं। तेजस्विनी सम्मान के लिए चयनित महिलाओं को सम्मानित करने पर पूरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

विप्र समाज की तेजस्विनीयों का सम्मान

इस अवसर पर उन्होंने 12 महिलाओं को तेजस्विनी अवार्ड से सम्मानित भी किया। इनमे जयपुर की प्रसिद्ध भजन गायिका सुरभि चतुर्वेदी , पत्रकारिता में मुम्बई की सुधा श्रीमाली, शिक्षा में उदयपुर की डॉ. वर्षा शर्मा ,बीएसएफ में नई दिल्ली की सुश्री तनुश्री पारीक, आईटी में गुडग़ांव की अभिलाषा गौड़, सामाजिक क्षेत्र में देवगढ़ की श्रीमती भावना पालीवाल, खेल में उदयपुर की सुश्री माला सुखवाल, साहित्य में राजसमंद की डॉ.रचना तेलंग, नृत्य में बड़ौदा की सुश्री नीतू सिंह राजपुरोहित तथा चित्रकारी में बीकानेर की मेघा हर्ष, काव्य मेंआगरा की रुचि चतुर्वेदी शामिल हैं। तेजस्विनी अवॉर्ड के लिए दी कश्मीर फाइल्स की प्रोड्यूसर एवं एक्टर्स पल्लवी जोशी का भी नाम था , लेकिन अन्यत्र व्यस्त होने के कारण अपना वीडियो मैसेज भेज विप्र फाउंडेशन का आभार प्रकट किया। नारी शक्ति में ये जोश व उमंग देखने वाला था।

विप्र समाज की तेजस्विनीयों का सम्मान

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की विप्र महिलाओं को राजनीति में भागीदारी बढ़ाने की सीख

विप्र फाउंडेशन के श्री अभ्युदय उत्सव कार्यक्रम को सम्बोधित करते विधान सभा अध्यक्ष जोशी ने विप्र महिलाओं को राजनीतिक में भागीदारी बढ़ाने की भी सीख दी और कहा कि इसके लिए सामाजिक सरोकार के काम में आगे आना चाहिए। जब लाइन बड़ी होगी तो हर राजनीतिक दल उन्हें टिकट देने की कोशिश करेगा। डॉ. जोशी ने कहा कि जिन समाजों ने समय रहते इस दिशा में सार्थक पहल की आज उन समाजों की स्थिति बेहतर है। राजनीतिक में भागीदारी बिना कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता। डॉ जोशी ने अभिभावकों से नई पीढ़ी की खुशहाली के लिए वे बच्चियों की शादी ग्रेजुएट होने के बाद ही करें। डॉ जोशी ने शहरी और ग्रामीण विभेद मिटाने को भी कहा।

विप्र समाज की तेजस्विनीयों का सम्मान

श्री अभ्युदय उत्सव में अतिथि के रूप में महिला आयोग की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता शर्मा, विप्र कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू शर्मा, विधायक धर्मनारायण जोशी, हरियाणा के विधायक कुलदीप वत्स व नीरज शर्मा, विफा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा, विप्र वाहिनी की राष्ट्रीय प्रमुख चंद्रकांता राजपुरोहित, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी सोनाली शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज आदि उपस्थिति थी।इस अवसर पर विप्र फाउंडेशन के महामंत्री सीए सुनिल शर्मा, उपाध्यक्ष राधेश्याम गुरूजी, सहित फाउंडेशन के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

विप्र समाज की तेजस्विनीयों का सम्मान

कांकरोली में विशाल शोभायात्रा व विप्रजन सम्मेलन

विप्र फाउंडेशन के दो दिवसीय समागम की कड़ी में शाम को राजसमन्द से द्वारकाधीश मंदिर तक विशाल शोभायात्रा निकली। इस शोभायात्रा में हजारों स्त्री- पुरुष शामिल थे। इसके बाद द्वारकेश वाटिका में विप्रजन सम्मेलन भी हुआ जिसमें बड़ी तादाद में लोग ग्रामीण क्षेत्रों से भी सम्मलित होनेआये थे। रैली का नेतृत्व चितौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी और विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने किया। निःशक्त जन आयुक्त उमाशंकर शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here