कांस्टेबल को 5 हजार की रिश्वत लेते ACB ने दबोचा

ACB caught the constable taking a bribe of 5 thousand | कांस्टेबल को 5 हजार की रिश्वत लेते ACB ने दबोचा

चूरू: सादुलपुर तहसील के रामपुरा पुलिस चौकी के कांस्टेबल को 5 हजार की रिश्वत लेते ACB ने रंगेहाथ पकड़ा है। कांस्टेबल ने लेन-देन के मामले को रफा-दफा करने की एवज में 20 हजार रुपए मांगे थे। सौदा 10 हजार में तय हुआ था। ACB आरोपी को कल कोर्ट में पेश करेगी।

चूरू एसीबी के डीएसपी शबीर खान ने बताया कि बालाण निवासी बलबीर सिंह ने 16 अक्टूबर को शिकायत की थी। जिसमें परिवादी ने बताया कि एक महिला ने उसके खिलाफ हमीरवास थाने में दो लाख 64 हजार रुपए के लेनदेन का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले को रफा-दफा करने के लिए रामपुरा चौकी का कांस्टेबल जगत सिंह 20 हजार रुपए मांग रहा है। कांस्टेबल ने परिवादी से सौदा 10 हजार रुपए में तय किया। डीएसपी ने बताया कि कांस्टेबल जगज सिंह को बुधवार दोपहर एसीबी के बीकानेर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पीड़ित ने 5 हजार कांस्टेबल को दिए एडवांस
पीड़ित बलवीर सिंह व कांस्टेबल के बीच दस हजार रुपए में सौदा तय हुआ। एसीबी की टीम ने 16 अक्टूबर को परिवादी को पांच हजार रुपए देकर भेजा। ACB की जांच में शिकायत सही पाए जाने पर आरोपी को पकड़ने का ट्रैप रचा गया। कांस्टेबल ने परिवादी को बचे हुए 5 हजार के साथ पुलिस चौकी में बुलाया। कांस्टेबल ने रुपए लेते ही लोअर की जेब में रख लिए। जिसके बाद एसीबी ने जाल बिछाकर कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। टीम में डीएसपी शबीर खान के नेतृत्व में एएसआई नरेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह, कांस्टेबल राजपाल सिंह, भंवरलाल, ओमप्रकाश, राकेश कुमार, श्रवण कुमार व संदीप कुमार शामिल थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *