बीकानेर पुलिस ने पांच साल के बच्चे का अपहरण करने वाले युवक को किया गिरफ्तार

kotgate police missing boy

बीकानेर: पीबीएम अस्पताल के पास भीख मांगने वाली महिला के पांच वर्षीय बच्चे का एक युवक ने अपहरण कर लिया। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद बीकानेर पुलिस ने महज ग्यारह घंटे की मशक्कत के बाद इस अपरहणकर्ता युवक को गिरफ्तार कर लिया। बच्चा भी सुरक्षित अपनी मां के पास पहुंच गया है। बच्चे को उठाकर ले जाने वाला आरोपी का नाम कालूराम लुहार है। पांचू में उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मंगलवार को ही उसे अदालत में पेश कर दिया।

बता दे कि, पीबीएम अस्पताल के पास ही भीख मांगने वाली एक महिला पानी पीने के लिए प्याऊ तक गई थी। तब वो अपने बच्चे को सड़क पर ही छोड़कर चली गई। तभी वहां से गुजर रहे युवक ने उस बच्चे काे गोद में उठा लिया। अंबेडकर सर्किल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। ये भी कैमरे में नजर आया कि युवक बच्चे को लेकर एक बस की तरफ बढ़ रहा है। यहीं से एक बस में बैठकर वो निकल गया। बच्चे के पिता किशन भाट ने कोटगेट थानाधिकारी मनोज माचरा को घटना की जानकारी दी कि उसके बेटे शिवा को कोई उठाकर ले गया है। माचरा और कोतवाली थानाप्रभारी नवनीत ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की। पहले सीसीटीवी फुटेज खंगाला और फिर नोखा पुलिस से संपर्क किया। नोखा में तो ये युवक नहीं मिला। माचरा और नवनीत स्वयं नोखा के लिए रवाना हो गए।

kotgate bikaner police

नागौर तक की गई घेराबंदी

पुलिस ने तुरंत नागौर तक के थानों को सूचित किया। बस मालिकों से बात की तो पता चल गया कि बस किसकी है और नागौर से आगे नहीं जाती। इस पर मनोज माचरा ने नवनीत नोखा की ओर रवाना हो गए। खलासी व बस चालक से संपर्क किया। पता चला कि इस तरह का व्यक्ति पलाना उतरा था। पुलिस ने पलाना की एक मोबाइल शॉप के सीसीटीवी देखे मगर वह बसों की ओट में ओझल हो गया। इस पर माचरा ने पलाना से जाने वाली सभी बसों के रूट व टाइम टेबल की जानकारी ली।

इस पर पुलिस ने ढ़ींगसरी किसनासर जाकर कई लोगों से पूछताछ की। एक युवक ने बताया कि उसके मामा का लड़का एक बच्ची को लेकर पांचू-कक्कू की ओर गया है। वह शराबी है, उसकी पत्नी पांच साल से अपनी बच्ची सहित उससे अलग रहती है। उसे बच्ची का पूछा तो सही जवाब नहीं दिया। माचरा ने पांचू थानाधिकारी विकास विश्नोई को तलाश के लिए कहा। विश्नोई ने तलाश शुरू की, तभी माचरा मय टीम भी पांचू पहुंच गए। ग्रामीणों के सहयोग से आरोपी बच्चे सहित लूणाराम की खाली जमीन में सोता हुआ मिल गया। उसे गिरफ्तार करके बच्चे को बरामद कर लिया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *