PM मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

0
136
PM मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

जालौन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालौन में बटन दबाकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। इससे पहले वह कानपुर हवाई अड्‌डे से जालौन पहुंचे थे। सभा स्थल पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेली भाषा में जनता का अभिवादन किया। उन्होंने कहा बुंदेलखंड के वेदव्यास की जन्मस्थली, हमारी बाईसा लक्ष्मीबाई की धरती पे बेर बेर आवे को अवसर मिलो, हमें बहुते प्रसन्नता हई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए बोले कि यूपी की तस्वीर लगातार बदल रही है। एक्सप्रेस-वे सिर्फ वाहनों को ही गति नहीं देगा, बल्कि पूरे औद्योगिक को गति देगा।

PM मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

बुलंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन- सीएम
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज बुलंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है। बुलंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन होने जा रहा है। विकास के एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होने जा रहा है। बुलंदेलखंडवासियों को बधाई। एक्सप्रेस-वे बुलंदेलखंड के विकास की धुरी बनेगा। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के बावजूद 28 महीने में एक्सप्रेस-वे तैयार हुआ। बुलंदेलखंड को विकास और जनसुविधाएं मिल रहीं हैं। हर गरीब को ग्रामीण आवासीय अभिलेख उपलब्ध कराए।

PM मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के बन जाने से चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर और जालौन के लोगों के लिए दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे पर 250 से ज्यादा छोटे पुल, 15 से ज्यादा फ्लाईओवर, 6 टोल प्लाजा और 12 से ज्यादा बड़े पुल और 4 रेल पुल बनाए गए हैं। 24 घंटे पुलिस पेट्रोलिंग और एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की लंबाई 296 किलोमीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here