जयपुर एयरपोर्ट पर ट्रॉली बैग से निकला 1 करोड़ का सोना

0
68
जयपुर एयरपोर्ट पर ट्रॉली बैग से निकला 1 करोड़ का सोना

जयपुर : कस्टम अधिकारीयों ने जयपुर एयरपोर्ट पर ट्रॉली बैग में छिपाकर लाया 2 किलो 170 ग्राम से ज्यादा का गोल्ड जब्त किया है। जब्त किये गोल्ड की कीमत 1 करोड़ से ज्यादा है। कस्टम ने गोल्ड के साथ एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। युवक को सऊदी अरब के रियाद एयरपोर्ट पर एक परिचित ने ट्रॉली बैग दिया था। बैग को जयपुर लाने के बदले में युवक का हवाई टिकट बुक करवाई गई थी।

एक्स-रे मशीन में सोना हुआ डिटेक्ट
कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि बीकानेर जिले का रहने वाला युवक 36 साल का है। वह सऊदी अरब की राजधानी रियाद में मजदूरी का काम करता है। पिछले साल सितम्बर में ही काम के सिलसिले से रियाद गया था। आते वक्त उसे रियाद एयरपोर्ट पर ही उसके एक परिचित ने ट्रॉली बैग दिए थे। कहा- ये बैग जयपुर एयरपोर्ट के बाहर उसका परिचित उससे ले लेगा, जिसके बदले उसने एयर टिकट भी करवाकर दिया था।

युवक के दो बैग जब एक्सरे मशीन से स्कैनिंग किए तो उसमें मेटल के वायर में कुछ सस्पेक्ट वस्तु दिखाई दी। युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि बैग घरेलू सामान के अलावा और कुछ नहीं है। बैग खोलकर देखा तो उसमें घरेलू सामान के अलावा और कुछ नहीं मिला। फिर ट्रॉली बैग के नीचे हिस्से को कटर मशीन से काटा तो सोने के 4 वायर बरामद हुए, जिसका जब वजन किया तो वह 2 किलो 170.300 ग्राम निकला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here