22 जुलाई से होंगे भक्तो को खाटूश्यामजी के दर्शन

0
2647

सीकर/खाटूश्यामजी : राजस्थान का प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर भक्तो के लिए 22 जुलाई से खुलेगा। जिला प्रशासन व श्री श्याम मंदिर कमेटी की शुक्रवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है। मंदिर में दर्शन ऑनलाइन पंजीयन के आधार पर ही होंगे। जो मंदिर कमेटी की वेबसाइट पर कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा चुके श्रद्धालु ही करवा सकेंगे। बाहरी राज्यों से आने वाले श्याम भक्तों को 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर टेस्ट की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू की गई है। कलक्टर अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता व श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शंभू सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष कालू सिंह, ट्रस्टी पृथ्वी सिंह चौहान तथा व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा की मौजूदगी में हुई बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के अलावा सेनिटाइजेशन सरीखी कोरोना गाइडलाइन की सख्त पालना भी बाबा श्याम के दर्शनों के लिए जरूरी शर्तों में शामिल की गई है।

रविवार व एकादशी पर नहीं होंगे खाटूश्यामजी के दर्शन

जिला प्रशाशन और मंदिर कमेटी की बैठक के मुताबिक ऑनलाइन पंजीयन के आधार पर खाटूश्यामजी के दर्शन अब भी अलग अलग चरणों में ही होंगे। कोरोना काल में भीड़ की संभावना को रोकने के लिए रविवार, एकादशी व द्वादशी पर खाटूश्यामजी मंदिर के पट बंद ही रहेंगे। मंदिर में प्रसाद, फूलमाला व ध्वजा चढ़ाने पर भी रोक रहेगी।

116 दिन बाद खुलेगा मंदिर

खाटूश्यामजी मंदिर के पट 27 मार्च को बंद हुए थे। कोरेाना की दूसरी लहर में लक्खी मेले की समाप्ति के अगले दिन ही मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया था। ऐसे में 22 जुलाई केा अब 116 दिन बाद ही श्रद्धालु बाबा श्याम के दर्शन कर सकेंगे।

ये भी पढ़े: इस बार भी जन्माष्टमी पर नहीं होंगे गोविंददेव जी के दर्शन

खाटूश्यामजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here