ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में महिला ट्रेन के साथ घिसटने लगी, जीआरपी जवान ने दौड़कर बचाई जान

0
225
ट्रेन

जोधपुर : जोधपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार शाम को ट्रेन के नीचे आती एक महिला की जीआरपी जवान की सजगता से जान बच गई। महिला जोधपुर रेलवे स्टेशन पर जम्मूतवी ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान पैर फिसलने से नीचे गिर गई। फिर ट्रेन के साथ घिसटने लगी तो मौके पर मौजूद जीआरपी के जवान ने तुरंत उसका हाथ पकड़कर बचाया। ये पूरी वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

घटना शनिवार शाम करीब 7.05 बजे की है। जोधपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी थी। जैसे ही ट्रेन चलने लगी, उसी समय प्लेटफार्म पर खड़ी एक महिला ने ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ लगा दी। ट्रेन में चढ़ने के लिए उसने कोच के दरवाजे पर लगा हैंडल पकड़ लिया। वह अंदर चढ़ पाती उससे पहले पांव फिसल गया। महिला ट्रेन के साथ घिसटने लगी। धीरे-धीरे ट्रेन के नीचे की तरफ जाने लगी। वहां खड़े लोग इस घटनाक्रम को देखते रहे।

महिला ने जवान को कहा धन्यवाद

इसी दौरान मौके पर खड़े जीआरपी के जवान साजनराम ने तुरंत तेजी के साथ महिला का हाथ पकड़ लिया। फिर ट्रेन से दूर खींच लिया। महिला की जान बचते ही वहां खड़े लोगों ने राहत महसूस की। महिला ने खड़े होते ही सबसे पहले साजनराम को धन्यवाद कहा। वहीं महिला को गिरते देख किसी यात्री ने ट्रेन में लगी चेन खींच ली। ऐसे में ट्रेन थोड़ा आगे जाकर थम गई। इसके बाद महिला अपने कोच में जाकर बैठ गई। फिर जोधपुर स्टेशन से रवाना हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here