तीन मंजिला मकान में लगी आग में फंसे 4 युवकों को सिविल डिफेंस टीम ने बचाया, दमकल की 6 गाड़ियो ने आग पर पाया काबू

0
159
आग

जयपुर : शहर के जगतपुरा क्षेत्र में तीन मंजिला मकान में रविवार तड़के आग लग गई। आग लगने से मकान की तीसरी मंजिल पर चार युवक फंस गए। सूचना पर प्रतापनगर थाना पुलिस, सिविल डिफेंस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। सिविल डिफेंस की टीम ने मकान के साइड से फायर बिग्रेड की लैडर (सीढ़ी) लगाकर आग में फंसे चारों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। दमकल की 6 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग से मकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। पुलिस प्रथमदृष्टया आग शॉर्ट सर्किट से लगना मान रही है।

असिस्टेंट फायर ऑफिसर ऊषा शर्मा ने बताया कि जगतपुरा में अक्षय पात्र के पीछे नरेन्द्र कुमार अरोड़ा का तीन मंजिला मकान है। शनिवार रात को मकान की तीसरी मंजिल पर बने कमरों में चार युवक सो रहे थे। तड़के करीब 4 बजे अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। कमरों में रखे फर्नीचर आदि सामान को चपेट में लेने से आग ने कुछ ही देर में भीषण रूप ले लिया।

आग की लपटों के कारण तीसरी मंजिल पर फंस गए। आग की लपटे पहली और तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। आग की भीषण लपटों को उठता देखकर लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल की 6 गाड़ियां भी आग पर काबू पाने के लिए तुरंत मौके पर पहुंच गई। तीसरी मंजिल पर कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना पर सिविल डिफेंस टीम को भी मौके पर बुलाया गया। फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाने के लिए पानी की बाछौर शुरू की। दूसरी ओर सिविल डिफेंस टीम ने मकान के साइड से फायर बिग्रेड की लैडर (सीढ़ी) लगाकर तीसरी मंजिल पर फंसे चारों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाला। फायर बिग्रेड की 6 गाड़ियों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here