विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य एवं उदयपुर संभाग प्रभारी सीताराम शर्मा नेहरू के बांसवाड़ा आगमन पर किया स्वागत

0
264
विप्र

बांसवाड़ा : विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य एवं उदयपुर संभाग प्रभारी के बांसवाड़ा आगमन पर सर्व ब्राह्मण समाज प्रतिनिधि, विप्र फाउंडेशन के सरक्षक मंडल द्वारा सर्किट हाउस में विप्र उपरना ओढ़ा कर श्रीफल भेंट कर तिलक अक्षत लगा कर स्वागत किया गया। नगर परिषद सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी की अध्यक्षता में आयोजित अभिनंदन समारोह में विप्र विद्वानों द्वारा जिले में ब्राह्मणों की स्थानीय परिस्थिति, संस्कार, समस्याओं और मंथन कर विप्र कल्याण बोर्ड को राज्य सरकार को अनुसंशा हेतु भेजा गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य सीताराम शर्मा नेहरू ने विप्र कल्याण बोर्ड के गठन के उद्देश्य और निर्णयों से अवगत कराते हुए आगामी दिनों में किए जाने वाले कार्यों से अवगत कराया।

विप्र मंथन के इस अवसर पर सर्किट हाउस में राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया एवं जिला प्रमुख रेशम मालविया भी उपस्थित हुए जिनका विप्र फाउंडेशन के पदाधिकारियों द्वारा उपर्ना ओढ़ा कर स्वागत अभिवादन किया गया। इस अवसर पर सीताराम शर्मा नेहरू ने बताया कि राजस्थान सरकार विप्र कल्याण बोर्ड की अगुवाई में आगामी समय में जिले में विप्र सम्मेलन का आयोजन कर ब्राह्मण समाज को सरकार की लाभकारी योजनाओं से जोड़ने का कार्य करेगी। विप्र फाउंडेशन जिला अध्यक्ष योगेश जोशी ने विप्र कल्याण बोर्ड के गठन को राज्य सरकार द्वारा ब्राह्मण समाज के लिए एक ऐतिहासिक कार्य बताते हुए कहा कि भविष्य में इसकी शक्तियां बढ़ती ही रहेगी अब इसको कोई रोक नहीं पाएगा। साथ ही इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जिले के ब्राह्मण समाज की तरफ से आभार भी जताया।

विप्र

विप्र फाउंडेशन सरक्षक मंडल संयोजक जयप्रकाश पंड्या ने इस अवसर पर उपस्थित केबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया को वनेश्वर महादेव मंदिर पर श्रावणी कर्म यज्ञोपवीत बदलने हेतु सामुदायिक भवन की आवश्यकता बताई, जिसे केबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया ने तत्काल सभापति नगर परिषद जैनेंद्र त्रिवेदी को निर्देशित किया। इस अवसर पर डॉ. दिनेश भट्ट, ललित कुमार जोशी, जमनालाल भट्ट, राजेंद्र कुमार द्विवेदी, पुष्पेंद्र पंड्या, मनोहर जोशी, ईश्वरदास वैष्णव, नवनीत त्रिवेदी, सुभाष भट्ट, ललित मोहन जोशी ने अपने सुझावों से विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य को अवगत कराया। इस अवसर पर कैलाश जोशी, अशोक पुरोहित, अशोक चोबिसा, रमेश सेवक शर्मा तथा समाज कल्याण विभाग से पुनीत रावल सहित अनेक विप्र विद्वान उपस्थित रहे। विप्र कल्याण बोर्ड सदस्य सीताराम शर्मा नेहरू ने मंदारेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन पूजन किया एवं वहां श्रावण मास पूजा कर रहे ब्रामहंजनो से से भी चर्चा की। माता त्रिपुरा सुंदरी एवं तलवाड़ा गणेश मंदिर भी दर्शन पूजा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here