गौ सेवा समिति,आहुति सेवा संस्थान ने बांटे औषधि युक्त लडडू

0
129
गौ सेवा समिति,आहुति सेवा संस्थान ने बांटे औषधि युक्त लडडू

उदयपुर। गौ सेवा समिति,आहुति सेवा संस्थान एवं जन सहयोग से गौमाता में फैली हुई लंपी बीमारी से ग्रस्त गायों को बीमारी से राहत दिलाने के लिए विशेष प्रकार की आयुर्वेदिक औषधि से युक्त लडडू पंचायत समिति सायरा के कड़ेच गांव में में गायों को खिलाये गए।

गौ सेवा समिति के अध्यक्ष कैलाश राजपुरोहित ने बताया कि उंडीथल गाँव मे गोगुंदा तहसीलदार रविंद्र सिंह चौहान ने लंपी बीमारी के बारे में विस्तार से बताते हुए उपस्थित ग्राम वासियों को जन जागरण का संदेश दिया।

आहुति सेवा संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डॉ.विक्रम मेनारिया ने बताया कि विशेष प्रकार की आयुर्वेदिक औषधि से भरपूर लड्डू बाजरी का आटा, गुड,तेल ,अजवाइन,हल्दी ,सौंठ ,काली मिर्ची ,चारोली, सेंधा नमक के सम्मिश्रण से बने हुए हैं।
डॉ.मेनारिया ने बताया कि उक्त आयुर्वेदिक लड्डू गौ माता की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विशेष उपयोगी है।

सभी ग्राम वासियों ने संकल्प लिया कि पूरे प्रण-प्राण से गौ वंश को बचाएंगे। आयुर्वेदिक औषधि से युक्त लड्डू उदयपुर शहर के हिरणमगरी स्थित स्वागत वाटिका में चिकित्साधिकारी वैद्य शोभालाल औदीच्य के निर्देशन में बनाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर बुलट भाई, पशुपालन विभाग का स्टाफ, संपत लाल माहेश्वरी,बद्रीश राजपुरोहित,राकेश झंवर,देवेंद्र वरदार इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे। कल बलीचा स्थित नगर निगम के आश्रय स्थल में लंबी ग्रस्त गोवंश को लड्डू वितरित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here