हनुमान मंदिर से प्रसाद लेकर लौट रहे बच्चों की साइकिल पहाड़ी से गिरी, 2 बच्चों की मौत; एक गंभीर घायल

0
149
हनुमान मंदिर

झुुंझुनूं : झुंझुनूं के खेतड़ीनगर में जसरापुर पहाड़ी पर हनुमान मंदिर से लौटते हुए साइकिल सवार तीन बच्चे हादसे का शिकार हो गए। हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर घायल हो गया। घायल को जयपुर रेफर किया गया है। हादसा झुंझुनूं के खेतड़ीनगर में जसरापुर पहाड़ी पर शनिवार शाम को 5:30 बजे के करीब हुआ।

खेतड़ी नगर से यह मंदिर झुंझुनूं रोड पर करीब 18 किलोमीटर दूरी पर है। हनुमान जन्मोत्सव पर तीनों बच्चे एक ही साइकिल पर पहाड़ी वाले हनुमान मंदिर गए थे। पहाड़ी से लौटते वक्त शाम को ढलान में साइकिल की स्पीड बढ़ गई। साइकिल बेकाबू होकर पहाड़ी से नीचे जा गिरी। नीचे गिरने से तीनों बच्चे घायल हो गए। घायलों को झुंझुनूं के बीडीके हॉस्पिटल लाया गया। इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई।

पहाड़ी के मंदिर में था प्रसादी कार्यक्रम

मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव पर प्रसादी का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में गांव और आसपास के गांवों के लोग शामिल हुए थे। जसरापुर के ही तीन बच्चे देवेन्द्र (13) पुत्र बलबीर, नवीन गुर्जर (12) पुत्र किशोर सिंह और अंकित (14) पुत्र शेर सिंह भी प्रसाद लेने गए थे। तीनों बच्चे एक साइकिल पर सवार होकर मंदिर से लौट रहे थे। इस दौरान उनकी साइकिल अनियंत्रित हो गई और पहाड़ी से नीचे गिर गई। खेतड़ी नगर थानाधिकारी हरिकृष्ण तंवर ने बताया कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। देवेंद्र की हालत गंभीर होने पर उसको जयपुर रेफर कर दिया गया है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

हादसा होने के बाद गांव में सन्नाटा छा गया। हर कोई हादसे को लेकर दुखी है। तीनों बच्चों के परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे की सूचना के बाद काफी संख्या में लोग हॉस्पिटल पहुंचे। मृतक नवीन (12) छठी कक्षा में पढ़ता था। नवीन के अलावा एक भाई और एक छोटी बहन है। इसके के पिता किशोर मजदूरी करते हैं। मृतक अंकित (14) कक्षा 7 में पढ़ता था। मृतक के पिता शेर सिंह दिव्यांग है और मजूदरी करते हैं। देवेंद्र (13) गंभीर रूप से घायल है। देवेन्द्र सबसे बड़ा भाई है। इसके तीन छोटी बहनें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here