नवलगढ़ में गैर के जुलूस पर पत्थर फेंके, तीन गिरफ्तार

गैर

झुुंझुनूं : धुलंडी के दिन नवलगढ़ में निकलने वाले गैर जुलूस में छत से पत्थर फेंके जाने की बात सामने आई है। जुलूस में चल रहे लोगों ने भी छत पर खड़े लोगों पर कलर और पत्थर फेंके। जिस छत से पत्थर फेंकने की बात सामने आई है, वहां से पुलिस ने बाप-बेटे सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इसके बाद गैर जुलूस को आगे बढ़ा दिया गया और मामला शांत हो गया।

अचानक हुई इस घटना से प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए। जानकारी के अनुसार गैर जुलूस प्रशासन की ओर से तय किए गए समय के अनुसार पाइंट टू पाइंट चल रहा था। जुलूस नाहरसिंह पार्क के पास पहुंचा तो लोग धमाल गा रहे थे। इस दौरान एक मकान की छत पर खड़े बाप-बेटे जुलूस की वीडियोग्राफी कर रहे थे। इसके बाद गाली- गलौच करनी शुरू कर दी।

जुलूस पर पत्थर फेंकने की बात कही जा रही है। जिससे जुलूस में अफरा-तफरी का माहौल हो गया व प्रशासन के हाथ- पांव फूल गए। जुलूस में शामिल लोगों ने भी बचाव के लिए पत्थरबाजी की। जुलूस में शामिल लोगों ने पत्थरबाजी के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की और पुलिस को चेतावनी दी कि अगर तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो जुलूस आगे नहीं बढ़ेगा। इसके बाद पुलिस ने मकान का गेट खुलाने का प्रयास किया। पत्थरबाजी के दौरान परिवार की महिलाएं भी छत पर मौजूद थीं। पत्थरबाजी में जुलूस में शामिल एक- दो व्यक्तियों के मामूली चोट भी आने की सूचना है।

SDM सुमन सोनल व CI सुनिल शर्मा ने कहा कि जुलूस में शामिल लोगों ने भी पूरा संयम बरता और जुलूस को धीरे- धीरे आगे बढ़ाते रहे। लोगों से समझाइश कर शांत किया। इसके बाद पुलिसकर्मी गेट और दीवार फांदकर नाले की मदद से छत पर चढ़े और पिता- पुत्र सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *