मामूली बात पर हुए विवाद के बाद जोधपुर में फिर पथराव, एक समुदाय के परिवार पर हमला; 300 उपद्रवियों ने की तोड़फोड़

0
298

जोधपुर : कार साइड करने को लेकर जैसी मामूली बात पर हुए विवाद में गुरुवार को एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक घर पर धावा बोल दिया। उपद्रवियों पर घर पर पत्थर फेंकने और महिलाओं के साथ मारपीट करने का भी आरोप है। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से बात कर मामले को शांत करवाया। वहीं, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला करने और वैन में तोड़फोड़ करने का मामला दर्ज कराया है।

दरअसल, राजीव नगर स्थित बकरामंडी में पाक विस्थापित हिंदू परिवारों की बस्ती है। यहां कार साइड करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। पुलिस ने बताया कि हिंदू बस्ती निवासी भूरा राम की यहां किराने की दुकान और घर है। वह अपनी वैन लेकर आ रहा था। उसके सामने बकरा मंडी से आए एक युवक ने अपनी बोलेरो पिकअप लगा दी। इस बात पर दोनों में बहस हो गई।

बहस के दौरान बोलेरो से निकल कर युवक ने भूरा को थप्पड़ मार दिया। विवाद बढ़ा तो युवक बकरामंडी से अपने साथ भीड़ ले आया। जिसने परिवार पर पथराव कर दिया और वैन के शीशे तोड़ दिए। विस्थापित परिवार को निशाना बनाते लोगों ने वैन चालक भूराराम व एक महिला मूमल के साथ मारपीट की। डीसीपी वेस्ट वंदीता राणा ने बताया कि छोटे से एक्सीडेंट को लेकर विवाद हो गया था। इस पर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। समझाइश के बाद मामला शांत है।

वहीँ विस्थापितों का आरोप है कि बकरा मंडी से करीब 300 लोगों की भीड़ ने पथराव कर दिया। कुछ ने उनके घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की है। इस घटनाक्रम में मूमल नाम की महिला गंभीर रूप से घायल हुई है. जिसे अस्पताल पहुंचाया गया। घटना को लेकर पुलिस ने सीसीटीवी डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिया है। जिससे आरोपियों की पहचान की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here