खेत पर खेल रहा बच्चा बोरवेल में गिरा, देसी जुगाड़ से 15 मिनट में बचाई जान

0
211
बोरवेल

भीनमाल (जालोर) : जालोर में 12 साल का बच्चा 250 फीट गहरे बोरवेल में आज गिर गया था, लेकिन एक देसी जुगाड़ से 15 मिनट में ही उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बच्चे को बचाने के लिए न तो मशीनों का यूज हुआ, न भारी-भरकम अमले का। बच्चा बोरवेल में करीब 90 फीट पर फंसा हुआ था। मौके पर पहुंचे एक्सपर्ट माधाराम सुथार ने देसी जुगाड़ से 15 मिनट में बच्चे को सकुशल बाहर निकाल दिया।

जानकारी के अनुसार तवाव निवासी निंबाराम चौधरी खेत पर खेल रहा था। बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना उसके पिता जोइताराम चौधरी ने ग्रामीणों को दी। मां ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ उस दौरान बच्चा अकेला था। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही जसवंतपुरा SDM राजेंदसिंह चांदावत समेत तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए प्रशासन ने देसी जुगाड़ के एक्सपर्ट मेडा निवासी माधाराम सुथार को मौके पर बुलाया। मादाराम ने देसी जुगाड़ से बच्चे को करीब 15 मिनट में ही बोरवेल से बाहर निकाल दिया। मौके पर मौजूद मेडिकल टीम ने बताया कि बच्चा स्वस्थ है।

तवाव गांव में गुरुवार को मंदिर में महोत्सव चल रहा था तो बच्चे की मां और दादी वहां चली गई थी। जब घर लौटी तो निम्बाराम दिखाई नहीं दिया। इधर- उधर तलाश की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। बाद में घर से 100 मीटर दूर बोरवेल का ढक्कन खुला देखा तो उसके अंदर गिरने की जानकारी मिली। मां ने इसकी सूचना सूरत में बच्चे के पिता जोइताराम को दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here