सांसद निहालचंद ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन भवन का किया अवलोकन

श्रीगंगानगर। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद निहालचंद ने कहा कि गंगानगर व हनुमानगढ़ जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रारम्भ होना सीमावर्ती क्षेत्रों के लिये ऐतिहासिक कार्य है। श्रीगंगानगर जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर 325 करोड़ रूपये तथा हनुमानगढ़ में 325 करोड़ की लागत से राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रगति पर है।

निहालचंद गुरूवार को जिला चिकित्सालय परिसर में राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन भवन के अवलोकन के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्राी नरेन्द्र मोदी बधाई के पात्र है कि उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र के लिये दो-दो मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किये है। 325 करोड़ रूपये की लागत में 60 प्रतिशत राशि भारत सरकार की और से दी जा रही है तथा शेष राशि राज्य सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि आगामी वर्ष में 100 सीटों के साथ एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाएं प्रारम्भ हो जायेगी। उन्होंने एकेडमिक ब्लॉक, छात्रा-छात्रा होस्टल निर्माण कार्य का अवलोकन किया तथा कार्यकारी एजेंसी से प्रगति की जानकारी ली। कार्यकारी एजेंसी ने बताया कि प्रतिदिन 300 मजदूर तथा तकनीकी कर्मचारी युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे है।

सांसद निहालचंद ने गंगानगर राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन भवन का किया अवलोकन

इस अवसर पर पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह, डॉ. मुकेश मेहता, डॉ. दर्शन आहूजा, रमजान अली चोपदार, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीताराम बिश्नोई, जुगल डुमरा, मनीष, क्रांति चुघ, प्रियंक भाटी, पूर्व न्यास सचिव महीपाल, विशाल नागपाल सहित कार्यकारी एजेंसी के पदाधिकारी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *