REET परीक्षा में कीरत सिंह ने किया श्रीगंगानगर का नाम रोशन

REET परीक्षा में कीरत सिंह ने किया श्रीगंगानगर का नाम रोशन

श्रीगंगानगर : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट लेवल फर्स्ट और सेकंड के परीक्षा परिणाम से आज राज्य के 31000 युवाओं को शानदार सौगात मिली है। तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा में श्रीगंगानगर जिले के गांव 12 जेड के कीरत सिंह level-2 परीक्षा में पूरे राज्य भर में अव्वल रहे।

उन्होंने परीक्षा में 150 में से 146 अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है ।श्री गंगानगर जिले के 12 जेड के रहने वाले कीरत सिंह के परिवार में उत्सव जैसा माहौल है। कीरत सिंह ने बताया कि कोरोना काल उसके लिए वरदान साबित हुआ। जिसमें उसे पढाई के लिए पर्याप्त समय मिल गया। उन्होने रोजाना 8 से 10 घंटे परीक्षा की तैयारी की। वही कोचिंग संस्थान से पिछले काफी समय से वह कोचिंग भी कर रहा है। कोचिंग के निदेशक संजय चौधरी की कड़ी मेहनत के जरिए कीरत सिंह ने यह उपलब्धि हासिल की है।

गौरतलब है कि कीरत सिंह के अलावा रीट लेवल टू में बीकानेर की सुरभि पारीक तथा राजसमंद के निंबाराम को भी समान अंक मिलने के कारण प्रथम स्थान हासिल हुआ है।वहीं लेवल प्रथम में अजमेर के अजय वैष्णव बैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया है।श्रीगंगानगर के कीरत सिंह साइंस ग्रेजुएट है और तृतीय भाषा के रूप में पंजाबी विषय के साथ उन्होंने अध्यनन किया है।

उन्होंने बताया कि बचपन से ही उनका सपना टीचर बनने का था, वहीं अच्छे कोचिंग जैसे अच्छे संस्थान होने के चलते उन्होंने यह सफलता निदेशक संजय चौधरी के मार्गदर्शन में हासिल की है। कीरत सिंह का यह भी कहना है कि युवा वर्ग को चाहिए कि वह पढ़ाई के साथ-साथ अपना कुछ आर्थिक मजबूती हासिल करने के लिए काम भी करते रहें ।अपने माता-पिता पर बोझ नहीं बने। उन्होंने बताया कि उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ अपने माता-पिता के साथ खेती कार्य में भी लगातार हाथ बढ़ाते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *