राजस्थान का एक आदिवासी रसोइयां बना रातों रात Crorepati, आप भी जाने ये सच्ची कहानी

0
645
राजस्थान एक आदिवासी रसोइयां बना रातों रात Crorepati, आप भी जाने ये सच्ची कहानी

डूंगरपुर। डूंगरपुर जिले के एक आदिवासी परिवार का बेटा और पेशे से दुबई में रसोइया रामा मीणा रातो-रात करोड़पति बन गया। दुबई में रामा को 20 करोड़ की लॉटरी लगी है। साबला उपखंड में ग्राम पंचायत निठाउवा के सालमगढ़ निवासी गरीब आदिवासी परिवार में जन्मे रामा मीणा ने 30 साल तक मुम्बई में चाय की दुकानों पर काम किया. कुछ साल पहले दुबई चला गया और वहां रसोइए का काम करने लगा।

पिछले दिनों उसने 700 रुपये का लॉटरी टिकिट खरीदा था। जब वो सो रहा था तब उसे कंपनी का फ़ोन आया और बताया कि उसे एक करोड़ धीरम (दुबई की मुद्रा) की लॉटरी लगी है जो भारतीय मुद्रा में करीब 20 करोड़ रुपये होती है। खबर सुनकर रामा को पहले तो विश्वास ही नहीं हुआ फिर उसने यह बात अपने दोस्तों और परिवार को बताई। .कंपनी द्वारा आयोजित एक समारोह में रामा को एक करोड़ धीरम का चेक सौंपा गया तब जाकर उसे भरोसा हो पाया कि उसे लॉटरी लगी है और सचमुच में रातों रात करोड़पति बन गया हैं।

रामा ने बताया कि अब वो जल्द डूंगरपुर लौटेगा और सबसे पहले परिवार पर चल रहे बकाया कर्ज को उतारेगा। 47 वर्षीय रामा के परिवार में माता-पिता और पत्नी के साथ 4 बेटियां ओर एक बेटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here