पुलिस ने किया नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़ : 3 लाख 25 हजार के नोट बरामद, 3 गिरफ्तार

0
258
नकली नोट

भीलवाड़ा : पुलिस ने जिले में चल रहे हैं नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए जयपुर ATS और SOG की सूचना पर जिले के अलग-अलग स्थानों से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन लाख से ज्यादा के नकली नोट बरामद किए गए हैं। पूछताछ में सामने आया है कि यह गिरोह नकली नोट गुड़गांव, दिल्ली व हरियाणा की तरफ से मंगाए जाते थे। जिले में इन्हें थोड़ा-थोड़ा चलाकर लोगों को चूना लगाया जा रहा था।

एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने बताया कि एसओजी से नकली नोट के संबंध में सूचना मिली थी। एसओजी की सूचना पर सुभाष नगर पुलिस ने भीलवाड़ा शहर के संजय कॉलोनी में रहने वाले गोविंद पुत्र पहलाद चंद्र माली, उपरेडा निवासी शंकर सिंह पुत्र जमना सिंह और रायला के नया खेड़ा निवासी ओमप्रकाश पुत्र जगदीश कुमावत को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 3 लाख 25 हजार 400 नकली नोट बरामद किए हैं। इनमें 100, 200 व 500 के नोट शामिल हैं।

नकली नोट की चेन गुड़गांव, दिल्ली व हरियाणा के कई लोगों से जुड़ी हुई है। ये लोग वहां बैठे गिरोह के सरगना से फोन पर नकली नोट मंगवाते थे। सरगना द्वारा बसों में पार्सल बनाकर नकली नोट इन तक पहुंचाये जाते थे। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी नकली नोटों को जिले के अलग-अलग पेट्रोल पंप व होटल पर चलाते थे। ये ऐसी जगह चुनते जहां लोगों की भीड़ होती। जिसके कारण होटल संचालक व पेट्रोल पंप कर्मचारी नोट लेकर उस पर इतना ध्यान नहीं देते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here