पाली आर्मी एरिया में जासूसी के शक में पकड़ा, तलाशी में PM मोदी-अमित शाह के नाम उर्दू में था मैसेज

पाली: जिले के आर्मी एरिया में जासूसी के शक में आर्मी ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवक के कमरे में तलाशी भी ली, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ मैसेज लिखा मिला है। इसके साथ ही पुलिस को यहां कोड वर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। युवक का कमरा सीज कर दिया गया है।

रास थानाप्रभारी गोपाल राणा ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को चढ़ावटा-रास क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में एक युवक को सेना ने संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में पकड़ा है। वह प्रतिबंधित आर्मी एरिया में घूम रहा था। जवानों ने पूछताछ की तो उसने आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने की बात कही। संदेह होने पर उसे रास थाना पुलिस को सौंप दिया गया।

ब्यावर के किशनगंज स्थित युवक के कमरे की पुलिस ने तलाशी ली। जहां पुलिस को एक डायरी मिली। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य के बारे में उर्दू में लिखी कुछ जानकारी मिली। इसके अलावा डायरी व कुछ नक्शे, कोडवर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज मिले। डायरी के अंतिम पेज पर लिखा मिला- मिशन पूरा। इस आधार पर पुलिस ने युवक को देश विरोधी गतिविधि के संदेह में हिरासत में लिया।

युवक के मोबाइल की पुलिस ने जांच की तो उसमें भी उन्हें देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री मिली। मोबाइल में उसने अजमल कसाब और अन्य देश विरोधी गतिविधियों के बारे में सर्च किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *