अलवर में लोग सड़कों पर विरोध जता रहे थे, उधर, मंत्री-एसपी-कलेक्टर ले रहे थे सफ़ारी का लुत्फ

सफ़ारी

अलवर : मूकबधिर नाबालिग से गैंगरेप कांड के विरोध में शनिवार को अलवर बंद था। जीडी कॉलेज की स्टूडेंट्स ने सांकेतिक फांसी लगाकर विरोध जताया। इस सबके बीच एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई। कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया और एसपी तेजस्वनी गौतम सरिस्का बफर जोन की सफारी का आनंद ले रहे थे।

दरअसल, शनिवार को सरिस्का बफर जोन में सफारी के लिए नए रूट का उद्घाटन किया गया। कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया व एसपी तेजस्वनी गौतम भी वहां पहुंचे थे। कैबिनेट मंत्री मुख्य अतिथि थे। उद्घाटन के बाद तीनों को नए रूट की सफारी कराई गई। वन विभाग के आला अधिकारी ने मंत्री व अफसरों को जंगल में करीब एक किमी की सफारी कराई। खुद वन अधिकारी मंत्री व कलेक्टर-एसपी के ड्राइवर बने।

सफ़ारी

छात्राओं ने सांकेतिक फांसी लगा किया विरोध

जब मंत्री और अफसर सरिस्का के बफर जोन में सफारी का लुत्फ उठा रहे थे, उसी समय अलवर के जीडी कॉलेज में एबीवीपी के नेतृत्व में छात्राएं सांकेतिक फांसी लगाकर मूक बधिर नाबालिग से हुई दरिंदगी का विरोध जता रही थीं। स्टूडेंट्स ने इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

वहीँ, मूकबधिर नाबालिग के लहुलूहान मिलने की घटना के विरोध में शनिवार को पूरा अलवर जिला बंद था। हजारों दुकानदारों ने प्रतिष्ठान बंद रखे। सर्व समाज की ओर से बंद का आह्वान किया गया था। बंद को लेकर पहले ही रणनीति तैयार हो चुकी थी। इससे पहले कैंडल मार्च निकाला गया और अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *