भाजपा सांसद रंजीता कोली के घर पर फायरिंग प्रकरण: सीएम सख्त- गठित की एसआईटी

कोली

भरतपुर। भाजपा सांसद रंजीता कोली के आवास पर देर रात कुछ अज्ञात बदमाशों के फायरिंग करने तथा बदमाशों की ओर से सांसद के पोस्टर पर क्रॉस का निशान लगा उस पर जिंदा कारतूस चिपकाने के साथ जान से मारने की धमकी भरा पत्र छोड़ जाने की घटना के बाद पूरा प्रशासनिक हमला हरकत में आ गया हैं। सीएम अशोक गहलोत ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों को कड़ी कार्रवाई को कहा है। सीएम के इन निर्देशों के बाद ही पुलिस महानिदेशक एमएस लाठर ने एसआईटी का गठन पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा सौँपा हैं। दिल्ली यात्रा पर गए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांसद रंजीता कोली से फोन पर बात भी की तथा भरोसा दिया कि अपराधियों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा। इस घटना के बाद से सांसद और उनका परिवार दहशत में हैं। सांसद तो कल रात बारदात के बाद से सदमें आ जाने के कारण अस्पताल में ही भर्ती हैँ। इस घटना को देखते हुए सांसद की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है।

रंजीता कोली को धमकी भरे पत्र तथा पूरी वारदात की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से जो एसआईटी टीम गठित की गई हैँ उसमें एसओजी में एसपी मनीष त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरतपुर वंदिता राणा, एसओजी के डिप्टी गुमानाराम, एसओजी में ही तैनात पुलिस निरीक्षक मोहनलाल पोसवाल तथा बयाना वृत्ताधिकारी अजय शर्मा व बयाना थानाधिकारी पूरणसिंह को शामिल किया गया हैं।

कोली
अस्पताल में भर्ती सांसद
रात 12 बजे हुई घटना

कल साढ़े 9 बजे के करीब वह भरतपुर से आई थीं। खाना खाकर साढ़े 11 बजे या 12 बजे के करीब सभी सोने की तैयारी करने लगे तभी नीचे से आवाज आई। आवाज बहुत तेज जैसे किसी ने फायर किया हो। नीचे के हिस्से में सांसद की जेठानी रहती हैं, वह घर पर नहीं थीं, इसलिए वह खुद ही नीचे देखने के लिए चली गईं। जैसे उन्होंने घर का गेट खोला तो सामने ही उनका पोस्टर लगा हुआ था, जिस पर गोलियां चिपकी हुई थीं। उसे देख सांसद की तबीयत बिगड़ गई।सांसद को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अभी सांसद रंजीता अस्पताल में भर्ती हैं। अभी भी उनकी तबियत ठीक नहीं है। सुबह भी डॉक्टर ने उनका चेक अप किया है।

कोली

रात को सांसद के दोनों गनमैन भी नहीं थे

जब यह घटना हुई तो सांसद के दोनों गनमैन उनके घर पर नहीं थे, जिसके बाद उनके निजी सचिव ने उनकी अनुपस्थिति डाल दी है। सांसद रंजीता कोली की सिक्योरिटी के लिए 2 गनमैन 24 घंटे उनकी सुरक्षा के लिए रहते हैं, लेकिन घटना के समय दोनों का कोई अता पता ही नहीं था।

धमकी भरा पत्र

बदमाशों ने घटना के बाद सांसद के घर एक धमकी भरा पत्र छोड़ा, जिसमें लिखा हुआ था कि दलित है, दलित बनकर रह। सारी सांसद गिरी निकाल देंगे। पहले तो एक छोड़ दिया तो नहीं मानी। औकात में रह, तेरे को न तो अंबेडकर बाबा साहब बचाएगा और न मोदी और शाह। यह तो सिर्फ एक ट्रेलर है। अगली बार तेरे अंदर गोलियां भर देंगे।

कोली

पुलिस को नहीं मिले फायरिंग के सबूत

बयाना सीओ अजय कुमार शर्मा ने बताया की रात को सांसद रंजीता कोली के घर बाहर एक धमकी भरा लेटर और उनके पोस्टर पर एक जिंदा कारतूस चिपका कर जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद बयाना थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे। आसपास जांच की तो पुलिस को फायरिंग जैसे कोई सबूत मौके पर नहीं मिले हैं।

 

पहले भी हुआ था सांसद पर हमला

5 महीने भी सांसद रंजीता कोली की गाड़ी पर कुछ बदमाशों ने हमला किया था। सांसद रात के समय अस्पतालों का निरीक्षण करने जा रही तो उनकी गाड़ी पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया था। यह मामला उन्होंने हलैना थाने में दर्ज करवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *