दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों का जायजा लेने 16 को दौसा दौरे पर रहेंगे गडकरी

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों का जायजा लेने 16 को दौसा जाएंगे गडकरी

दौसा : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों का जायजा लेने दौसा के दौरे पर रहेंगे। वे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय मंत्री धनावड़ गांव पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि उनके साथ आने वाली तकनीकी टीम भी रोड के सुरक्षा और मजबूती मानकों की जांच करेगी।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के दौरे को लेकर NHAI ने तैयारियां तेज कर दी है। एक्सप्रेस-वे निर्माण के बाद दिल्ली से मुम्बई का सफर सिर्फ 12 घंटे में तय किया जा सकेगा।

बता दें कि दिल्ली से मुम्बई एक्सप्रेस- वे 1350 किलोमीटर लंबा है और करीब 5 राज्यों से होकर गुजरेगा। इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य 2023 तक रखा गया है। एक्सप्रेस- वे को 90 हजार करोड़ से अधिक की लागत से तैयार किया जा रहा है। यह एक्सप्रेस-वे आने वाले दिनों में जिले के बांदीकुई व दौसा के साथ लगते क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

2019 में इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया गया था। बताया जा रहा है कि इसके निर्माण से दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर भी यातायात का दबाव काफी कम हो जाएगा, जिससे दिल्ली से जयपुर जाने वाले को भी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *