कटारिया के नेहरू को लेकर विवादित बोल- कहा नेहरूजी कहते थे मुझे गधा कह दो मगर हिन्दू मत कहो

कटारिया

चित्तौड़गढ़: चित्तौड़गढ़ जिले के डूंगला क्षेत्र में शिव मंदिर तोड़ने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने रविवार को घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया इस दौरान कटारिया ने लोगों से सचेत हो जाने का सलाह भी दिया। कटारिया ने कहा कि समय रहते चेत जाओ वरना अपनी औलाद को लोगों के भरोसे छोड़ कर जाना पड़ेगा। इस दौरान कटारिया ने हिंदुत्व पर बोलते हुए नेहरू को भी लपेटा और कहा कि नेहरूजी कहते थे मुझे गधा कह दो मगर हिन्दू मत कहो।

विशेष समुदाय पर साधा निशाना

गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि जिस दिन यह घटना हुई थी उसके अगले दिन ही यहां पर तूफान आ जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। समय रहते आप लोग जागरूक नहीं हुए तो आने वाले वक्त में आप लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कटारिया ने किसी समाज का नाम लिए बगैर कहा कि जब-जब इनकी आबादी बढ़ी है तो लोगों को मंदिर छोड़कर भागना पड़ा है। इस दौरान कटारिया ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नाराजगी जताई। कटारिया ने मंदिर तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की और लोगों से मंदिर का पुनर्निर्माण करने का आह्वान किया। इसके साथ ही गुलाब चंद कटारिया ने उपखंड अधिकारी को भी खरी खोटी सुनाई। इस दौरान सांसद सीपी जोशी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने पुलिस थानों में बने मंदिरों में पूजा बंद करवा दी तो मंदिरों में पूजा हिंदुस्तान में नहीं होगी तो क्या पाकिस्तान में होगी।

दो फरवरी को तोड़ा गया था मंदिर

आपको बता दें कि दो फरवरी को चित्तौड़गढ़ प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए बोहेड़ा मार्ग पर स्थित प्राचीन धार्मिक स्थल को एक पखवाड़े पूर्व स्थानीय प्रशासन ने रीको औद्योगिक क्षेत्र को प्रस्तावित जमीन देने के सिलसिले में शिव मंदिर को तोड़ दिया था। मंदिर तोड़ने के बाद लोगों में प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिला था लोगों ने सरकार से मंदिर फिर से बनवाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *