Bikaner ACB Trap :जमीन का खसरा बदलने के नाम पर SDM ऑफिस का रीडर ले रहा था रिश्वत

बीकानेर : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बीकानेर (Bikaner ACB Trap) में खरीदी गई एक जमीन के सरकारी रिकार्ड में सुधार करवाने के लिए 18 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में SDM ऑफिस के रीडर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं रिश्वत लेने में बिचौलिये की भूमिका निभा रहे एक वकील को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं नगद रुपए लेने वाला तीसरा युवक फरार हो गया है।

ACB इंस्पेक्टर दिलीप ने बताया कि पिछले दिनों एक परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि SDM ऑफिस का रीडर उससे रिश्वत की मांग कर रहा है। उसने बीकानेर में जमीन खरीदी थी, जिसमें खसरा गलत अंकित है। सरकारी रिकार्ड में इसे सुधारने के लिए 18 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई। SDM ऑफिस के रीडर सतपाल सिंह ने यह राशि वकील ओम प्रकाश जाखड़ को देने की बात कही थी। जाखड़ की भूमिका भी इसमें महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

जब रिश्वत देने की बात आई तो किसी तीसरे व्यक्ति को रुपए थमा दिए गए। ये युवक बाद में फरार हो गया। इस पर सतपाल और ओमप्रकाश जाखड़ को गिरफ्तार कर लिया गया। इन दोनों से यहां ACB कार्यालय (Bikaner ACB Trap) में पूछताछ की गई। अब उस तीसरे शख्स की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसने रुपए लिए थे।

सब कुछ रिकार्ड पर है

दरअसल, परिवादी की शिकायत के बाद उसके व सतपाल सिंह के साथ ही वकील ओमप्रकाश के साथ हुई वार्ता को भी रिकार्ड पर लिया गया है। दोनों के खिलाफ पर्याप्त सबूत मानते हुए गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई को मीडिया के सामने स्पष्ट करने में पहली बार ACB ने काफी वक्त लिया। आला अधिकारी जहां जानकारी देने को तैयार नहीं थे, वहीं ACB कार्यालय के आगे भी मीडिया को काफी देर इंतजार करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *