विप्र फाउण्डेशन बांसवाडा ने विप्र बालिका शिक्षा सहयोग संकल्प के तहत दिया चेक

विप्र फाउण्डेशन बांसवाडा ने विप्र बालिका शिक्षा सहयोग संकल्प के तहत दिया चेक

बांसवाड़ा: विप्र फाउण्डेशन ने विप्र परिवार की बेटी को बी•एड•कॉलेज की फीस चुकाने के लिए चेक दे बालिका के परिवार को कर्ज मुक्त किया। बेटी के परिजनों ने ब्याज पर राशि ले फीस भरवाई थी। विप्र फाउंडेशन प्रवक्ता अमित शुक्ला ने बताया कि जैसे ही उधार लेकर फीस जमा करवाने का पता जिलाध्यक्ष योगेश जोशी को पता चला उन्होंने समाज के प्रबुद्ध जनों के सहयोग से इस परिवार को ऋण मुक्त करने का फैसला किया, क्योंकि परिवार अल्प वेतन भोगी होने के कारण कर्जदार बन गया था।

उन्होंने बताया कि ‘ विप्र केयर योजना’ के तहत विप्र बंधुओ ने राशि भेजी तो बारह हजार रुपये का चेक ओर तीन हजार छह सौ रुपए सीधे जरुरतमन्द के बेंक एकाउंट मे जमा करा कर परिवार को कर्ज से मुक्ति दिलवाई।
इस अवसर पर विप्र फाउण्डेशन के जिला अध्यक्ष योगेश जोशी के साथ महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष कीर्ति आचार्य,जिला महामन्त्री जनक भट्ट,विप्र फाउण्डेशन के शिक्षा मार्गदर्शक विमल चौबीसा उपस्थित थे।

जिला प्रवक्ता अमित शुक्ला ने बताया की जिला अध्यक्ष योगेश जोशी ने सर्व समाज से अपील की कि इस प्रकार छोटी छोटी सहायता कर समाज के बंधुओ को सशक्त कर समाजोत्थान किया जा सकता है। उन्होंने सहयोग कर्ताओ को धन्यवाद भी ज्ञापित किया।विप्र फाउण्डेशन का प्रयास रहता है कि जिसको सहायता दी जा रही हे उसका नाम सार्वजनिक नहीं करते, ताकि उसके आत्मसम्मान को किसी तरह की ठेस ना पहुंचे। गौरतलब है कि इसी परिवार के सरकारी स्कूल मे पढ़ रहे बेटे को स्कूल ड्रेस दिलवाई गई तथा भविष्य में भी सहयोग करते रहने का वचन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *