विधानसभा उप चुनाव—2021

कोरोना संक्रमित मतदाता पीपीई किट पहनकर अंतिम घंटों में कर सकेंगे मतदान कोरोना संबंधी गाइडलाइन की करनी होगी कड़ाई से पालना

0
669
जयपुर :  प्रदेश की 3 विधानसभाओं में होने वाले उपचुनाव में कोरोना संक्रमित, कोरोना संदिग्ध और क्वारंटीन में रह रहे मतदाता पीपीई किट पहनने के साथ अन्य सभी कोरोना संबंधी दिशा—निर्देशों की पालना करते हुए मतदान दिवस पर सायं 5.30 से 6 बजे के मध्य मतदान कर सकेंगे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने कहा कि राज्य में पिछले दिनों से कोविड संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुए है। ऐसे में संक्रमित मतदाताओं द्वारा उनकी सहमति पर पूरे प्रोटोकॉल के साथ मतदान करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र पर उनके लिए अलग से प्रतीक्षा कक्ष बनाया जाएगा और आने वाले प्रत्येक संक्रमित मतदाता को पीपीई किट भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी या रिटर्निंग अधिकारी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से समन्वय कर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कोविड संक्रमित, संदिग्ध या क्वारेनटाइन या अस्पताल में भर्ती होने की दिन प्रतिदिन की सूची प्राप्त कर इसकी मतदाता सूची से मैपिंग कर भागवार सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
श्री गुप्ता ने बताया कि उस सूची को बूथ लेवल अधिकारी एवं एएनएम की टीम बनाकर उपलब्ध करवाई जाएगी जो कि कोविड संक्रमित या संदिग्ध या क्वारंटीन मतदाता के निवास स्थान पर जाएगी और उनके परिजनों को यह सूचित करेगी कि वह मतदाता मतदान दिवस पर सायं 5.30 बजे से 6 बजे के मध्य मतदान केन्द्र पर आकर सुरक्षित तरीके से मतदान कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here