अलवर मूकबधिर बालिका प्रकरण : किशोरी को न्याय दिलाने के राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगी सर्व समाज न्याय संघर्ष समिति

0
215
समिति

अलवर: मूकबधिर किशोरी काे न्याय दिलाने की मांग काे लेकर संघर्षरत सर्व समाज न्याय संघर्ष समिति की काेर कमेटी की बैठक मालाखेड़ा गेट गुरुद्वारे में समिति अध्यक्ष अभय सैनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें समिति ने पीड़िता व उसके परिवार काे न्याय मिलने में हाे रही देरी के विरोध में राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खाेलने और आंदाेलन उग्र करने का आह्वान किया। साथ ही सरकार से अलवर एसपी व कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार ने 17 जनवरी काे इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को चिट्ठी लिख दी थी लेकिन, घटना काे एक महीना गुजरने के बाद भी जांच के लिए सीबीआई की टीम नियुक्त नहीं की गई है और ना ही पुलिस ने 11 जनवरी की उस रात किशाेरी से हुई घटना के रहस्य का खुलासा किया है। किशाेरी के साथ दुर्घटना हुई या दुष्कर्म, यह अब सीबीआई की जांच पर निर्भर करता है। सीबीआई केंद्र सरकार के अधीन है। वक्ताओं ने कहा कि समिति आंदाेलन का दायरा बढ़ाकर इसे जन आंदाेलन का रूप देने का प्रयास करेगी। शहीद स्मारक पर धरना जारी रहेगा। बैठक में कहा गया कि यह प्रकरण संसद तक पहुंच गया है, फिर भी पीड़िता काे न्याय नहीं मिल रहा है। इसलिए सांसद, मंत्री व विधायकों का घेराव कर उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर उनके पुतले फूंके जाएं।

बैठक में हरजीत सिंह, हरमीत मेहंदीरत्ता, एडवोकेट तारासिंह, जाट महासभा जिलाध्यक्ष शेरसिंह गंडूरा, राजकुमार गाेयल, एडवोकेट जितेंद्र शर्मा, सौरभ कालरा, यशपाल सिंह, प्रियांश अराेड़ा, राजू बग्गा, मुकेश विजय, रमेश नारवानी, ठाकरदास भोजवानी, राकेश अरोड़ा, तरनजीत लकी, जितेंद्र राठौड़, वीरेंद्र क्रांतिकारी, रोशन सैनी, रामविलास यादव, तेजपाल सहित पीड़िता के परिजन मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here