करौली के बाद अब ब्यावर में बाइक खड़ी करने को लेकर दो समुदाय भिड़े, एक मौत

0
927
ब्यावर

ब्यावर : प्रदेश में 24 घंटे के अंदर करौली के बाद अब अजमेर के ब्यावर शहर में छोटी सी बात को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया है। ब्यावर में रविवार सुबह सब्जी मंडी में बीच सड़क पर खड़ी बाइक को लेकर एक युवक की हत्या कर दी गई। दरअसल, दो दुकानदारों में कहासुनी हुई थी। बात मारपीट तक पहुंच गई। दो गुट आमने सामने हो गए। एक पक्ष के दर्जनभर लोगों ने लाठी और लोहे के सरियों से हमला बोल दिया। इस खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष के एक शख्स की मौत हो गई और उसके दो बेटे घायल हो गए। तनाव के हालात देखते हुए तीन थानों की पुलिस को तैनात किया गया है।

ब्यावर की उदयपुर रोड स्थित सब्जी मंडी में मृतक सब्जी का व्यापार करता था। रविवार सुबह उसके बेटे की बाइक दुकान के बाहर खड़ी थी। इस दौरान पास की दुकान में आई सब्जी से भरी जीप बाइक से टकरा गई। इस मामूली बात को लेकर पड़ोसी व्यापारी और मृतक के बीच कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट में बाइक खड़ी करने वाले की मौत हो गई और उसके 28 और 17 साल के दो बेटे घायल हो गए।

पुलिस छावनी बना अस्पताल

हत्या की वजह से शहर में तनाव की स्थिति बन गई। जिस वजह से अजमेर एसपी विकास शर्मा भी ब्यावर पहुंच गए हैं। वहीं, सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा गश्त कर रहे हैं। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल को पुलिस छावनी बना दिया गया है। सिटी थानाधिकारी संजय शर्मा व सदर थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस टीम को तैनात किया गया है। घटना को लेकर सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई है। इसमें एक व्यक्ति की मौत और दो लोग घायल हुए हैं। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मृतक का पोस्टमार्टम करवाएगी। मामले की पड़ताल के लिए कैमरों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here