ACB ने पटवारी और दलाल को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

जोधपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने सोमवार को जोधपुर जिले की बाप तहसील के बारू गांव के पटवारी डालसिंह मेघवाल को एक दलाल के साथ मिलकर पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। इस मामले में पहले दो हजार रुपए ले चुका पटवारी पुश्तैनी जमीन के नाम सुधार करने की एवज में रिश्वत ले रहा था।

ACB ने 25 फरवरी को शिकायत का सत्यापन कराया, इस दौरान पटवारी ने पांच हजार रुपए देने की मांग की। आज सुबह एसीबी ने ट्रैप आयोजित कर सिद्धराज सिंह को पांच हजार रुपए की रिश्वत के साथ भेजा। पटवारी ने उसे अपने सहयोगी दलाल कुंदन राम के घर बुलाया। वहां पांच हजार रुपए प्राप्त कर पटवारी ने अपने सहयोगी दलाल को सौंप दिए। उसी समय एसीबी की टीम ने उन्हें दबोच लिया। सहयोगी दलाल के घर से रंग लगे पांच हजार रुपए बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ACB जोधपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बाप तहसील क्षेत्र के राणेरी गांव निवासी सिद्धराज सिंह विश्नोई ने शिकायत दर्ज कर बताया कि गांव में स्थित उसकी पुश्तैनी जमीन के कागजात में नाम शुद्धिकरण के लिए उसने पटवारी डाल सिंह मेघवाल से संपर्क किया। पटवारी ने अपने एक सहायक दलाल के माध्यम से इस कार्य के लिए रिश्वत की मांग की। सहायक के माध्यम से दो हजार रुपए पहले से प्राप्त कर लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *