नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में निकले जुलूस में विवादित नारे लगवाने वाले 2 गिरफ्तार

0
209

उदयपुर : कन्हैयालाल हत्याकांड मामले के बाद पुलिस एक के बाद एक कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों तक पहुंच रही है। 20 जून को निकले जुलूस में भड़काऊ नारे लगवाने वाले 2 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में कई विवादित नारे लगवाए थे। आरोपियों में एक युवक हिस्ट्रीशीटर है। वहीं, दूसरा युवक समाज के कार्यक्रमों में कलमा और नात पढ़ने का काम करता था। कॉल डिटेल्स में युवक के पाकिस्तान से कई नंबरों पर बात करना भी सामने आ सकता है। आरोपियों ने जूलुस में विवादित नारे लगाकर युवाओं को जमकर उकसाया था। इस जुलूस में कन्हैयालाल की हत्या करने वाले आरोपी रियाज और गौस समेत अन्य सभी आरोपी पहुंचे थे।

दरअसल, जुलूस के कुछ वीडियो के आधार पर पुलिस ने कई लोगों को आइडेंटीफाइड किया। इसके बाद गुलाम दस्‍तगीर(40) पुत्र मोईनुद्दीन रिजवी निवासी सिलावटवाड़ी और हफिज कादरी (34) पुत्र हबीब खान दीवान शाह कॉलोनी, पटेल सर्कल को गिरफ्तार किया गया। गुलाम के खिलाफ 10 आपराधिक मामले है। वहीं, हफिज कादरी के खिलाफ पहले से धार्मिंक वैमनस्‍यता फैलाने का मामला दर्ज है। उसका चालान न्‍यायालय में पेश हो चुका है।

भूपालपुरा थानाधिकारी हनवन्‍त सिंह सोढ़ा ने बताया कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मुस्‍लिम समुदाय द्वारा अंजुमन तालीमुल इस्‍लाम के सदर मुजिम सिद्दकी के नेतृत्‍व में मौन जुलुस के आयोजन हुआ था। जूलुस में समुदाय के उदयपुर शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों से आए लोगों ने जुलुस में शर्तों का उल्‍लंघन कर बड़े लाउड स्‍पीकर लगाकर धार्मिक वैमनस्‍यता फैलाने की कोशिश की। इसी दौरान कई भड़काऊ नारे लगाये गए थे। सोढ़ा ने बताया कि पूरे मामले की जांच करते हुए और कुछ भी लोगों को पकड़ा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here