गुजरात जा रही बस से 13 क्विंटल चांदी, 173 किलो मोती, 202 किलो नगीना, 210 ग्राम सोना और 56 लाख कैश बरामद

0
176
चांदी

डूंगरपुर : प्रदेश में अब उदयपुर के बाद डूंगरपुर में राजस्थान पुलिस ने प्राइवेट बस में 1321 किलो चांदी पकड़ी है। चांदी के साथ ही बस से 173 किलो मोती, 202 किलो नगीना, 210 ग्राम सोना और 56 लाख कैश भी बरामद हुआ है। जब्त चांदी की कीमत 8.49 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ये सारा सामान बस के नीचे अलग से तहखाना बनाकर भरा हुआ था। पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है और चांदी किसकी थी इसका पता नहीं लग सका है। मामला बिछीवाड़ा थाना इलाके में रविवार देर रात का है। यह बस आगरा से अहमदाबाद, गुजरात जा रही थी।

DSP राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार देर रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि आगरा की ओर से आ रही एक प्राइवेट बस में भारी मात्रा में चांदी की तस्करी हो रही है। पुलिस टीम ने मोतली मोड़ के पास नाकाबंदी कर दी। पुलिस गाड़ी का इंतजार करती रही, लेकिन बस नहीं आई तो पुलिस को उदयपुर में गोवर्धन विलास थाना पुलिस की ओर से पकड़ी गई बस में मिली चांदी ही होने का शक हुआ। फिर भी मुखबिर की सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी। बस को रविवार सुबह 11: 20 बजे नेशनल हाईवे-48 पर रतनपुर बॉर्डर पर पकड़ा था।

शुरुआती तलाशी में बस में कुछ भी नहीं मिला, लेकिन बस के नीचे की तरफ देखा तो पीछे के टायर की तरफ एक मॉडिफाइड बॉक्स नजर आया। बॉक्स में तस्करी का सामान होने के शक पर पुलिस ने बॉक्स को खुलवाया तो उसमें छोटे-बड़े करीब 70 से ज्यादा कार्टन रखे मिले। इन कार्टन पर राजकोट शहर का नाम लिखा था। बस से पकड़े गए इस सामान को तौलने और कैश की गिनती करने में पुलिस को 10 घंटे से ज्यादा का समय लग गया। DSP ने बताया कि जब इन कार्टन को खोलकर देखा तो उसमें चांदी के बिस्किट, चांदी की सिल्ली, चांदी की मूर्तियां, मोती, नगीना, सोना और नकदी बरामद हुई। जब इस बारे में ड्राइवर, हेल्पर और क्लीनर से पूछताछ की तो वो कोई जवाब नहीं दे सके। पुलिस ने धौलपुर के रेबियापुर निवासी धर्मेंद्र सिंह, अहमदाबाद निवासी लकदीर रेबारी और डूंगरपुर के बिछीवाड़ा के झिंझवा उपला निवासी नारायणलाल खराड़ी को डिटेन किया है। पुलिस उनसे सोने-चांदी के साथ मोती और कैश के बारे में पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सामान को तौलने और गिनती करने में 10 घंटे से ज्यादा वक्त लग गया। रात करीब 11 बजे तक गिनती पूरी हुई। पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है। बस में भरी चांदी को लेकर किसी ने दावा भी नहीं जताया। पुलिस मामले में ट्रैवल्स एजेंट के साथ चांदी मालिक के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here