UP चुनाव की जीत पर PM मोदी बोले – लोगों के आशीर्वाद ने मुझे यूपी वाला बना दिया

UP चुनाव की जीत पर PM मोदी बोले - लोगों के आशीर्वाद ने मुझे यूपी वाला बना दिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी और यह वादा उन्‍होंने पूरा करके दिखा दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत करके यह जीत हासिल करवाई। यूपी ने देश को कई मुख्यमंत्री दिए, लेकिन पांच साल का कार्यकाल पूरा करने वाले सीएम को पहली बार दोबारा चुना है।

नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, गोवा में सारे एग्जिट पोल गलत निकल गए, वहां की जनता ने BJP को तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है। 10 साल सरकार रहने के बाद भी वहां बीजेपी की सीटों की संख्या बढ़ी है। उत्तराखंड में भी लगातार दूसरी बार किसी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिला है।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में आगे कहा कि सरकार की योजनाओं और नीतियों पर मतदाताओं ने मुहर लगाई है। हमने योजनाओं के डिलीवरी सिस्टम को दुरूस्त किया है, और मैं गरीब के घर तक उसका फायदा पहुंचाए बिना चैन से बैठने वाला नहीं हूं। योजनाओं को शत प्रतिशत तक हर गरीब पहुंचाने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत पड़ी, लेकिन मैंने यह कर दिखाया।

हमारा सौभाग्य है कि महिलाओं-बेटियों ने बीजेपी को बंपर वोट दिया है। स्त्री शक्ति बीजेपी की जीत की सारथी बनी हैं। पीएम ने बताया कि जहां जहां पार्टी प्रत्याशियों को जीत मिली, वहां वहां महिला और बेटियों के वोट ज्यादा मिले। पीएम ने कहा कि मां-बहनें निरंतर बीजेपी पर विश्वास जता रही हैं।

ज्ञानियों से कहता हूं कि यूपी की जनता को जातिवादी नजरिए को देखना बंद करें। कुछ लोग यूपी को कहकर बदनाम करते हैं कि यहां सिर्फ जाति ही चलती है, लेकिन राज्य की जनता 2014, 2017, 2019 और 2022 में सिर्फ और सिर्फ विकासवाद की राजनीति को चुना है। अब जनता ने सबक सिखा दिया था कि जाति का मान देश को जोड़ने के लिए होना चाहिए न कि तोड़ने के लिए।

परिवारवाद को जनता ने नकारा

इस चुनाव में मैंने लोगों को बताया कि कैसे परिवारवाद प्रदेश देश को पीछे ले जा रहा है। इस बात को लोगों ने समझा और इससे उठकर वोट दिया। जिन मुद्दों को मैं उठा रहा हूं, उन पर बहस होनी जरूरी है। एक दिन ऐसा आएगा कि इस देश में परिवारवादी राजनीति का सूर्यास्त लोग करके रहेंगे। इसी चुनाव से मतदाताओं ने इस बात का इशारा कर दिया है।

‘मुझे भी यूपी वाला बना दिया’

यूपी के लोगों के प्यार और आशीर्वाद ने मुझे भी यूपी वाला बना दिया है। बनारस का सांसद होने के नाते कह सकता हूं कि राज्य के लोगों ने समझ लिया है कि अब भ्रष्टाचारी और माफियाओं से दूर रहना है। ये चुनाव परिणाम आने वाले 25 वर्षों के लिए देश के मिजाज को प्रतिबंबित करते हैं। आजादी महोत्सव को देखते हुए हम दो पटरियों पर गांव, गरीब, किसान, युवाओं से के लिए काम तेज करना चाहते हैं।

आज एक ऐसे भारत का निर्माण हो रहा है, जहां आपकी पहचान आपके काम से होती है, न कि आपके परिवार से। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास सभी राज्यों को आगे ले जाने का काम करेगा। भारत के उज्जवल भविष्य के लिए जनता ने जो निर्णायक मतदान किया है, इसके लिए सभी मतदाताओं का अभिनंदन जरूरी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *