मां से मिलने नांदेड़ पहुंचे भगवान परशुराम

- दक्षिण से गुरु गोविंद सिंह की पुण्य स्थली पहुंचे विफा के अमृत भारत रथ का वाहन रैली के साथ स्वागत
- परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा की अब महाराष्ट्र में धूम

0
137
मां से मिलने नांदेड़ पहुंचे भगवान परशुराम

नांदेड़/सिकंदराबाद। विप्र फाउंडेशन की परशुराम कुंड यात्रा का अमृत भारत रथ कांचीपुरम से रवाना होकर दक्षिण के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए गुरुवार को तेलंगाना के रास्ते महाराष्ट्र में मां रेणुका की नगरी और सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की पुण्य स्थली नांदेड़ पहुंच गया। यहां यात्रा का महिलाओ व युवाओं ने मोटरसाइकिल वाहन रैली से अगुवानी कर स्वागत किया। तपोवन के स्वामी रामनारायण दास के नेतृत्व में कांचीपुरम से जयपुर के रास्ते अरुणाचल स्थित परशुराम कुंड पहुंचने वाले इस रथ की महाराष्ट्र के नांदेड़ से विफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आर. बी. शर्मा व विफा औरंगाबाद जोन प्रदेशाध्यक्ष राजेश बुटाले कर रहे हैं।

मां से मिलने नांदेड़ पहुंचे भगवान परशुराम

नादेड में रथ यात्रा का शहर के प्रमुख मार्गो में व्यापार मंडल सहित दुकानदारों ने जगह -जगह स्वागत किया इससे पहले सिकंदराबाद व कामारेड्डी में ब्राह्मण समाज ने रथ का स्वागत कर अरुणाचल में स्थापित होने वाली भगवान परशुराम की भव्य मूर्ति निर्माण पर हर्ष प्रकट किया| गुरुवार सुबह कामा रेड्डी पहुंची यात्रा का जहाँ डा. पवन शर्मा,. रमाकांत शर्मा, अंजनी शर्मा ने संकट निवारण गणेश मंदिर में स्वागत किया। कामा रेड्डी में तेलगुब्राह्मण समाज ने भी रथ में विराजित भगवान परशुराम की मूर्ति का पूजन कर राष्ट्र की खुशहाली की कामना की।

मां से मिलने नांदेड़ पहुंचे भगवान परशुराम

यात्रा के निज़ामाबाद पहुंचने पर बैंड बाजों के साथ स्वागत कर राजस्थान भवन तक जुलूस के रुप में लाया गया वहां सम्पूर्ण ब्राह्मण समाज व मारवाड़ी समाज की ओर से भगवान परशुराम की मूर्ति का पूजन किया गया। वरिष्ठ पत्रकार उमेन्द्र दाधीच ने यात्रा के उद्देश्य व परशुराम कुंड के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर निजामाबाद ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अशोक दायमा, मंत्री जुगल पांडे,, सीताराम पांडे, हरीश कुमार, प्रवीण दायमा, युवा मंच के उदय उपाध्याय ने स्वागत किया । निजामाबाद के एसी पी वैंकटेश कुमार, भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय मंत्री कुलकर्णी गायत्री,दिवाकर रंजन भाजपा के उपाध्यक्ष, प्रवीण कुमार कुलकर्णी, नागराज शर्मा, भाजपा नेता धनपाल ने भगवान परशुराम की पूजा कर यात्रा की सफलता की कामना की। विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय मंत्री भगवान व्यास ने रथयात्रा को तेलंगाना बॉर्डर पर विदाई देकर महाराष्ट्र में यात्रा की सफलता की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here