गुजरात की पंचमहाल केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग, 2 मजदूरों की मौत

1 1639639185

गुजरात: गुजरात में पंचमहाल जिले के रणजीतनगर में रेफरन गैस बनाने वाली एक फैक्ट्री में आज सुबह प्रचंड विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। हादसे में 5 मजदूर घायल भी हुए हैं, जिन्हें हालोल के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर फायर की कई टीमें मौजूद हैं और सुरक्षा के मद्देनजर 5 किमी तक का आवागमन रोक दिया गया है।

3 1639639164

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार रणजीतनगर स्थित गुजरात फ्लोरो केमिकल कंपनी के MPI-1 प्लांट में आज तड़के सुबह विस्फोट हुआ। इसके बाद प्लांट में आग तेजी से फैलती चली गई। हालांकि, इस समय प्लांट में कर्मचारियों की संख्या कम थी। आग के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। क्योंकि प्लांट के पास अन्य कंपनियों के भी प्लांट हैं। हालांकि, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को फैलने से रोक लिया।

4 1639639175

गैस टैंकर फटते तो मच जाती तबाही

फायर ब्रिगेड की टीम से मिली जानकारी के अनुसार टीनों ने आग को प्लांट तक ही सीमित कर दिया है। वहीं, कंपनी में रेफरन गैस के कई टैंक भरे हुए थे और गनीमत रही कि आग इन टैंक तक नहीं पहुंची। वरना, उनमें होने वाले ब्लास्ट से पूरे इलाके में आग फैल जाती। फायर ब्रिगेड की टीम ने ये टैंक बाहर निकाल लिए हैं। आग के प्रचंड होने पर हालोल के अलावा कालोल और गोधरा से भी फायर की टीमें बुला ली गई हैं। फिलहाल टीमें आग पर काबू पाने की कोशिशों में लगी हुई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *