गुजरात की पावन धरा सूरत में गूंजे परशुराम के जयकारे

-विप्र फाउंडेशन की परशुराम कुंड आमंत्रण रथ यात्रा
- यात्रा 29 नवम्बर को दानपुर बांसवाड़ा के रास्ते राजस्थान में करेगा प्रवेश

0
139
गुजरात की पावन धरा सूरत में गूंजे परशुराम के जयकारे

सूरत। विप्र फ़ाउंडेशन की परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा के अमृत भारत रथ के स्वागत में रविवार को सूरत की सड़कों परशुराम के जयकारे गूंज उठे। सूरत में श्याम मन्दिर से परशुराम धाम तक की इस यात्रा में महिला-पुरुषों की अभूतपूर्व उपस्थिति देखने को मिली। कांचीपुरम से 9 नवम्बर को दक्षिण राज्यों के बाद महाराष्ट्र के रास्ते विप्र फाउंडेशन का रथ कल देर रात कड़ोदरा व सरोली पहुंच गया था। रात में भी विप्र समाज के लोगों ने जोरदार अगवानी कर परशुराम जी की आरती उतारी।

गुजरात की पावन धरा सूरत में गूंजे परशुराम के जयकारे
आज सुबह शिवशक्ति हाउस से पूजा अर्चना के पश्चात् रथ 8 बजे शोभायात्रा रवाना हुई जो श्याम मंदिर से अणुव्रत द्वार, अग्रसेन भवन , अग्रवाल समाज घोड़ दौड़ भटार होते हुए रोकड़िया हनुमानजी मंदिर से धरती नमकीन उधना ,डिंडोली ब्रिज से कृष्णा पार्क ,सरस चौक गोड़ादरा ,अम्बिका हाईट, मॉडल टाउन होते हुए SMC लिंबायत जोन ऑफिस के सामने वाले ग्राउंड के सभा स्थल “परशुराम धाम ” पर पहुंची ।

गुजरात की पावन धरा सूरत में गूंजे परशुराम के जयकारे

इस रथ यात्रा के साथ बाइक रैली, DJ के साथ बड़ी संख्या में हज़ारों सर्व समाज के लोग शामिल हुए। बड़ी संख्या मे मातृ शक्ति भी कलश लेकर शामिल हुई । अमृत भारत रथ का जगह-जगह अलग-अलग समाजों द्वारा स्वागत किया गया ।
आयोजन स्थल पर रथ पहुंचने पर संत महात्माओं की उपस्थिति में धर्म सभा का आयोजन किया गया।यहां भगवान् विष्णु के छठे अवतार भगवान् परशुरामजी की महाआरती हुई। इस अवसर पर नंदकिशोर शर्मा ने अरुणाचल परशुराम कुण्ड के बारे में बताते हुए राष्ट्रीयता के लिए इस क्षेत्र का महत्व बताया।

गुजरात की पावन धरा सूरत में गूंजे परशुराम के जयकारे

विक्रम सिंह शेखावत ने सर्वसमाज से इस प्रकल्प में सहयोग का आग्रह किया। परम् गोभक्त साध्वी श्रद्धा गोपाल सरस्वती दीदी एवं लंका विजय मंदिर के महंत महामणडलेश्वरश्री सीताराम बापू ने विप्र के महत्व को बताते हुए इस दिव्य आयोजन को अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

रथ यात्रा सुरत से अंकलेश्वर, भरूच, बड़ौदा, गोधरा होते हुए रतलाम के लिए रवाना हो गई। यहां से विप्र फाउंडेशन की परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा दानपुर बांसवाड़ा के रास्ते 29 नवम्बर को राजस्थान में प्रवेश करेगी। कांचीपुरम से अरुणाचल स्थित परशुराम कुंड के लिए 9 नवम्बर को रवाना हुई इस यात्रा के प्रथम चरण का समापन 8 जनवरी 2023 को जयपुर में होगा। यात्रा का रथ राजस्थान में प्रत्येक जिला मुख्यालयों व विभिन्न तहसीलों से होते हुए जयपुर पहुंचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here