Sherni Movie Review: कैसी रही विद्या बालन की ‘शेरनी’ की दहाड़, 2 घंटे की फिल्म देखने से पहले जान ले रिव्यु

फिल्म: शेरनी (Sherni)
निर्देशक: अमित मसुर्कर
प्रमुख कास्ट: विद्या बालन, बृजेन्द्र काला, शरत सक्सेना, नीरज काबी, विजय राज, मुकुल चड्ढा आदि
ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video)

बॉलीवुड: कोरोना काल में मेकर्स इन दिनों फिल्म रिलीज के लिए सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में अब ओटीटी के प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर धांसू सी फिल्म रिलीज हुई है। जी हां एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर शेरनी अब अमेजन प्राइन पर रिलीज कर दी गई है। वन विभाग पर बनी इस फिल्म का फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे उनका आज इंतजार ख़तम हुआ।

Sherni फिल्म की कहानी :

हमने बचपन में पहले हाथी मेरे साथी जैसी फिल्मों में हमने इंसान और जानवरों की दोस्ती को देखा है। लेकिन विद्या बालन की फिल्म शेरनी (Sherni Movie Review) कुछ अलग है और हमें बड़ी गहराई से सीख देती है। यह कहानी है विद्या विन्सेंट (विद्या बालन) की जो वन विभाग की प्रमुख हैं।

विद्या बालन संभागीय वन अधिकारी बिजशपुर पहुंचती है। यहां पहुंचकर वह कई नई जिम्मेदारियों को निभाती है। यहां पहुंचते ही विद्या तो जिम्मादारी मिलती है, एक आदमखोर ‘शेरनी’ को पकड़ने की। क्योंकि उसने पूरे गांव में कोहराम मचाया हुआ है। इस शेरनी के कारण कई लोग जान भी गवां चुके हैं। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है, हम देखते हैं कि कैसे विद्या अपनी टीम और स्थानीय सहयोगियों की मदद से पर्यावरण में संतुलन बनाए रखने की कोशिश करती है। जो जंगल में घूम रही, इंसान और जानवरों को मारती शेरनी को सही-सलामत पकड़ना चाहती है। लेकिन उसके रास्ते में रोड़े बहुत हैं।

विद्या का बॉस बंसल (बृजेन्द्र काला) अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहा है और शेरनी को मारने के लिए एक प्राइवेट शिकारी पिंटू भैया (शरत सक्सेना) को ले आता है। साथ ही लोकल राजनेता चुनाव के लिए जंगल और शेरनी को मुद्दा बनाकर राजनीति करने में लगे हैं। ऐसे में विद्या के सामने कई मुश्किलें खड़ी हैं। विद्या बालन शेरनी को पकड़ पाएगी या पिंटू भैया बीच में आएंगे। चुनाव में खड़े नेताओं का बवाल उसका काम बिगाड़ेगा यही फिल्म में देखने वाली बात है।

Sherni Movie Review: कैसी रही विद्या बालन की 'शेरनी' की दहाड़, 2 घंटे की फिल्म से पहले जान ले रिव्यु

क्या कुछ है खास – Sherni

शेरनी में कई ऐसे- ऐसे छोटे सीन्स हैं, जिनको अगर आप गौर करेंगे तो आपको फिल्म से हटकर समाज के कुछ मुद्दों पर रोशनी पड़ती दिखाई देगी। चाहें वो एक वन विभाग की अधिकारी विद्या का अपने परिजनों की इच्छाओं के चलते अपनी इच्छाओं को मारना हो या फिर काम- काज पर राजनीति का असर।

Sherni Movie Review: कैसी रही विद्या बालन की 'शेरनी' की दहाड़, 2 घंटे की फिल्म से पहले जान ले रिव्यु

विद्या बालन का काम कमाल

इस फिल्म में विद्या बालन के साथ बृजेन्द्र काला, विजय राज, नीरज कबी, शरत सक्सेना संग कई बढ़िया एक्टर्स ने काम किया है। फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट भी अच्छी है। यह सभी एक्टर्स मिलकर इस फिल्म को ‘असली’ बनाते हैं। सभी ने अपने ग्लैमरस अंदाज को छोड़ किरदारों को बेहतरीन तरह से निभाया है। फिल्म में कई फनी और गहरी मीनिंग वाले सीन्स हैं, जो आपको याद रहेंगे। विद्या बालन ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह दर्शकों के लिए लीक से हटकर कहानियां लाती रहेंगी।

Sherni Movie Review: कैसी रही विद्या बालन की ‘शेरनी’ की दहाड़, 2 घंटे की फिल्म देखने से पहले जान ले रिव्यु

देखें या नहीं

विद्या के फैन हैं और अच्छी एक्टिंग एक्ट्रेस की फिर से देखना चाहते हैं तो Sherni फिल्म देख सकते हैं। बाकी फिल्म में कुछ भी ऐसा नया देखने को नहीं मिलता है, जिसको देखकर आप उछल जाए। वन विभाग से जुड़ी जो चीजें दिखाने की कोशिश की गई है। डॉक्यूमेंट्रीज या शोज में दिखाया जा चुका है। फिल्म देखें या नहीं नहीं देखें के सवाल पर सिर्फ इतना ही कहा जा सकता है कि करीब 2 घंटे 10 मिनट की इस फिल्म को आप तब ही देखें जब आप ये तय कर लें कि मसाला फिल्म नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *