WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं दो कमाल के फीचर्स

947009 whatsapp

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp काफी लोकप्रिय है। प्राइवेसी विवाद के बाद भी लोग इसका काफी यूज कर रहे हैं। WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इस वजह से कई लोग इस प्लेटफॉर्म को पसंद करते हैं।

sticker

WhatsApp ने अभी हाल में अपने प्लेटफॉर्म के लिए स्टिकर्स अनाउंस किया था। इस स्टिकर्स से हमारे आसपास के एनवायर्नमेंटल चैलेंज को हाईलाइट किया गया। अब खबर है कि कंपनी WhatsApp एंड्रॉयड के लिए दो फीचर्स पर काम कर रही हैं। इससे चैट करना और भी आसान हो जाएगा।

whatsapp

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp New Chat Shortcuts UI फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर से चैट शॉर्टकट को रिडिजाइन किया जा रहा है। ये चैट शॉर्टकट रिडिजाइन बिजनेस इन्फो सेक्शन के लिए होगा। ये फीचर सिर्फ WhatsApp Business एंड्रॉयड ऐप के लिए जारी किया जाएगा।

अभी बिजनेस इन्फो में बिजनेस का फोन नंबर दिखता है। इसके लेफ्ट में मैसेज करने और राइट में ऑडियो या वीडियो कॉल करने का ऑप्शन यूजर्स को दिखता है।

whatspp5

इस फीचर को जब कंपनी जारी करेगी तो बिजनेस यूजर्स को चार ऑप्शन्स दिखेंगे। इन ऑप्शन्स में मैसेज, वॉयस कॉल, कैटेलॉग और फॉरवर्ड शामिल होंगे। ये सभी स्क्रीन. के मिडिल में प्लेस किए जाएंगे. ब्लॉग साइट के अनुसार ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में ही है।इसे सबके के लिए कब जारी किया जाएगा इसपर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

whatsapp

कंपनी Animated हेडर फीचर पर भी काम कर रही है। ब्लॉग के अनुसार WhatsApp ने सेलेक्टेड बीटा टेस्टर के लिए ये फीचर जारी भी कर दिया है। ये रिडिजाइन हेडर हेडर फीचर disappearing मैसेज के लिए होगा। WhatsApp हेडर में ऐडेड इमेज के लिए Animation जारी कर रहा है। इसस यूजर्स को पता चल सकेगा ये फीचर कैसे काम करता है। दूसरे बीटा टेस्टर को भी जल्द ये फीचर उपलब्ध करवाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *