उपखण्ड और नगरपालिका क्षेत्र में पत्रकार आवास योजना के लिए अभियान चलाएगा जार

-भवानी मंडी में जर्नलिस्टस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान(जार) के सम्मेलन में लिया संकल्प। भवानीमंडी नगरपालिका चेयरमैन ने पत्रकार आवास की घोषणा की।

0
570
उपखण्ड और नगरपालिका क्षेत्र में पत्रकार आवास योजना के लिए अभियान चलाएगा जार

भवानी मंडी। जर्नलिस्टस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान जिला झालावाड़ इकाई की ओर से पत्रकार सम्मेलन व वरिष्ठ पत्रकार सम्मान कार्यक्रम में पत्रकारों के मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्य अतिथि एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रासबिहारी ने कहां कि वर्तमान में पत्रकारों के सामने विकट संकट बना हुआ है। आएदिन पत्रकारों पर हमले हो रहे है। उचित मानदेय नहीं देने और वेजबोर्ड लागू नहीं होने से पत्रकारों के सामने आर्थिक संकट बना हुआ है।

पत्रकारों के हक के लिए संगठित होकर लड़ना होगा। नहीं तो मीडिया पर हावी बाजारवाद पत्रकार समाज के समक्ष ओर अधिक परेशानी खड़ा करेगा। हमें उचित मानदेय, पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकार आवास योजना आदि के लिए लड़ना होगा। जार प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि राजस्थान में पत्रकारों के मुद्दों के लिए जार सबसे आगे होकर कार्य कर रहा है। पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकार आवास योजना, डिजिटल पालिसी, वरिष्ठ पत्रकार पेंशन योजना, गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को मेडिकल डायरी सुविधा आदि के लिए सरकार और शासन तक बात पहुंचाई। मकन्गों को मनवाया।

उपखण्ड और नगरपालिका क्षेत्र में पत्रकार आवास योजना के लिए अभियान चलाएगा जार

पत्रकार आवास योजना और पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए जार जिला ईकाईयों को भी संघर्ष करना होगा। खासकर ग्रामीण पत्रकार समाज के लिए उपखण्ड और नगरपालिका क्षेत्रों में आवास योजना लानी होगी। पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए केबिनेट से मंजूरी हो गई, लेकिन अभी तक विधानसभा में यह पेश नहीं हो पाया है। इस कानून के लागू होने पर ही पत्रकारों को सुरक्षा मिल सकेगी। साथ ही पत्रकारिता को बदनाम कर रहे रँगा सियार पत्रकारों पर लगाम लग पाएगी। इस मौके पर भवानीमंडी नगरपालिका चेयरमैन कैलाश बोहरा से पत्रकारों के लिए आवास योजना लाने की मांग की गई जिस पर बोहरा ने भवानीमंडी में पत्रकार आवास के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजने का वादा किया।

उपखण्ड और नगरपालिका क्षेत्र में पत्रकार आवास योजना के लिए अभियान चलाएगा जार

सम्मेलन में जार के प्रदेश उपाध्यक्ष कुश कुमार मिश्रा,वरिष्ठ चिकित्सक व समाजसेवी डॉक्टर जेके अरोड़ा, पूर्व विधायक व वरिष्ठ पत्रकार ईश्वर चन्द्र भटनागर, पंचायत समिति प्रधान सुल्तान सिंह चौहान, पालिकाध्यक्ष कैलाश बोहरा, सरपंच विमल जैन,पूर्व पालिकाध्यक्ष रामलाल गुर्जर,नगर कांग्रेस अध्यक्ष कालूलाल सालेचा जार प्रदेश सदस्य अशोक श्रीमाल ,दिलीप जैन, जार जिलाध्यक्ष भवँर सिंह कछवाहा, संरक्षक जगदीश पोरवाल आदि मंचासीन थे। जिलाध्यक्ष भवँर सिंह कछवाहा ने बताया कि कार्यक्रम में जिले के 21 वरिष्ठ पत्रकारों,10 जार के सहयोगी व जिले से आए 50 अन्य पत्रकारों को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय परिसर में दीदी कुसुम ने प्रवचन दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here