कौन बनेगा मुख्यमंत्री: राजस्थान में नए CM को लेकर विधायक दल की बैठक शाम 7.30 बजे,माकन-खड़गे पहुंचे जयपुर

0
356

जयपुर: राजस्थान में नए सीएम को लेकर चल रही उठापटक के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर पहुंच गए हैं। CM अशोक गहलोत के कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की स्थिति में राजस्थान में नया मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए, इस पर विधायकों से उनका मत जानने दोनों नेता आब्जर्वर के रूप में जयपुर पहुंचे हैं। शाम 7.30 बजे CMR पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक माकन और खड़गे कांग्रेस विधायकों से पहले ग्रुप में और फिर वन टू वन मुलाकात कर फीडबैक लेंगे।

जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से रूबरू होते हुए अजय माकन ने कहा- मुझे और मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऑब्जर्वर बनाकर भेजा है। आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर विधायक दल की बैठक लेंगे। विधायकों से रायशुमारी की जाएगी । राजस्थान में नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस सवाल को टालते हुए माकन ने कहा- इस बारे में अभी मैं कुछ नहीं बता सकता हूं। इतना कह सकता हूँ शाम को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। उसके बाद कुछ कहा जा सकता है।

मलिकार्जुन खड़गे बोले- विधायकों से रायशुमारी और फीडबैक सामूहिक होगा या वन टू वन होगा, ये मैं और राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन मिलकर तय करेंगे। पहले तो सारे MLA से हम मिलेंगे। फिर जो कुछ निर्णय होगा, वो बाद में बताया जाएगा। विधायकों से मिलने से पहले कुछ भी नहीं बताया जा सकता है।

नए सीएम की रायशुमारी के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले कांग्रेस विधायकों में दरार साफ दिख रही है। विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत गुट के विधायकों की यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक रखी गई है। कई विधायक यहां पहुंच चुके हैं। इधर, पायलट के घर भी उनके समर्थक विधायक अगली रणनीति पर बातचीत कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here