REET कैंसिल हुई तो PWD के LDC ने किया सुसाइड, रिश्तेदारों को पास कराने के लिए 40 लाख दिए थे दलालों को

REET

टोंक : REET में रिश्तेदारों को पास कराने के लिए PWD के LDC ने 40 लाख रुपए साहूकारों से लेकर दलालों को दिए थे। SOG की जांच शुरू हुई तो वह परेशान हो गया। कर्ज वसूली को लेकर साहूकारों ने दबाव बनाया था। सोमवार को मुख्यमंत्री ने परीक्षा कैंसिल करने की घोषणा कर दी। इसके बाद से उसकी परेशानी और बढ़ गई। वह इतना तनाव में आया कि सोमवार की रात फांसी लगा ली। एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें कुछ लोगों के नाम हैं। यह मामला टोंक जिले के नगर फोर्ट थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि LDC ने रकम कर्ज लेकर जुटाए थे। परिजनों ने 8-10 युवकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया है।

पत्नी ने देखी लाश

ASI रतन लाल ने बताया कि नगर फोर्ट थाना क्षेत्र के रानीपुरा निवासी लोकेश मीणा (27) पुत्र लड्डू लाल मीणा बूंदी जिले के हिंडोली कस्बे में PWD में LDC था। सोमवार को वह गांव आया था। रात को अपने कमरे में सो गया। सुबह करीब 4 बजे उसकी पत्नी उठी तो लोकेश को पंखे के फंदे से लटका देख चिल्लाई। रोने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य भी जाग गए। इसके बाद लोकेश को नीचे उतारकर अस्पताल लाए, जहां डॉक्टर ने मृत घाोषित कर दिया। लोकेश के पिता लड्‌डू लाल ने कुछ लोगों पर रुपए के लिए धमकाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि तनाव में आकर लोकेश ने आत्मघाती कदम उठाए हैं। जानकारी के अनुसार, लोकेश दो भाई थे। बड़ा भाई RAC में कॉन्स्टेबल है। लोकेश के दो छोटे बच्चे हैं। वह कुछ साल से बूंदी के हिंडोली में ही नौकरी कर रहा था।

बाड़मेर और जयपुर के दलाल

लोकेश ने रिश्तेदारों को REET में पास कराने के लिए पैसे लेकर दलाल चौहटन बाड़मेर निवासी कैलाश विश्नोई को 24 लाख और जयपुर निवासी देवराज गुर्जर को 16 लाख रुपए दिए थे। जानकारों का कहना है कि REET मामले की जांच SOG को सौंपने के बाद से ही लोकेश परेशान था। अब परीक्षा रद्द करने के बाद यह कदम उठाया है। सुसाइड नोट में अलीगढ़ के आसल निवासी धनराज पुत्र हरिराम मीणा, उसका भाई मनराज मीणा, रानीपुरा निवासी चिमन लाल मीणा पुत्र बद्रीलाल मीणा, उसका भाई रामस्वरूप मीणा, नगरफोर्ट थाना क्षेत्र के राजाराम जाट, नरेन्द्र जाट, विजय नगर निवासी राजू धाकड़, अलीगढ़ क्षेत्र के कोहल्या निवासी मुकेश मीणा, पचाला निवासी राहुल मीणा पर FIR कराई गई है। इन पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। लोकेश के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि गत दिनों लोकेश से परेशान रहने पर पूछा तो उसने इन आरोपियों के नाम बताते हुए बाड़मेर जिले के कैलाश विश्नोई, जयपुर के देवराज गुर्जर को रुपए देने की बात कही। आरोपियों ने गत दिनों लोकेश के साथ मारपीट भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *