विप्र फाउंडेशन ने किया ब्राह्मण प्रतिभाओं का सम्मान

विप्र फाउंडेशन

अलवर। विप्र फाउंडेशन अलवर के द्वितीय विप्र प्रतिभा सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की 250 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इनमें कर्मचारी- अधिकारी, पत्रकार, 10वीं और 12वीं के टॉपर बच्चे तथा अन्य क्षेत्रों के सम्मानितजन शामिल थे। इस अवसर पर अभी हाल में तुलसीकृत रामचरित मानस तथा भगवान परशुराम के जीवन चरित्र पर संपन्न प्रतियोगी परीक्षा के विजेताओं को भी पुरष्कृत किया गया। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि विप्र फाउंडेशन के संस्थापक सुशील ओझा थे। हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, विधायक संजय शर्मा, भाजपा नेता धर्मवीर शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।सम्मान समारोह की अध्यक्षता विप्र फाउंडेशन अलवर जिला अध्यक्ष भूदेव शर्मा ने की।

vifa

विप्र फाउंडेशन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जोन 1D के प्रदेश प्रभारी महंत धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि तुलसीकृत रामचरित मानस तथा भगवान परशुराम के जीवन चरित्र पर संपन्न प्रतियोगी परीक्षा के प्रथम दो विजेताओं कनिका वशिष्ठ व जुगलकिशोर को लैपटॉप, तृतीय विजेता शिवाशीष शर्मा को टेबलेट, 27 को नकद सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए, जबकि सभी प्रतिभाओं को स्मृति सम्मान शील्ड प्रदान की गई।

vifa 1

 

14 प्रतिशत आरक्षण लेकर रहेंगे – ओझा

विप्र फाउंडेशन के संस्थापक सुशील ओझा ने संस्था की 14 वर्ष की यात्रा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ये ब्राह्मणों का वह संगठन हैं जिसने न केवल ब्राह्मणों की एकता की अलख जगाई, बल्कि समाज को साथ लेकर सर्व समाज के हितों की भी लड़ाई लड़ी। हमने सवर्णों को मिले 10प्रतिशत आरक्षण को 14 प्रतिशत करने की मांग उठाई हैं इसे पूरा करवाकर ही रहेंगे। 14 प्रतिशत आरक्षण के साथ अन्य वर्गों के समान प्रावधान की भी हम लड़ाई लड़ रहे हैं। प्रमुख राजनीतिक दलों के घोषणापत्र में इन मांगों को शामिल करवाने की मुहिम भी जारी हैं।

vifa 2

भारद्वाज ने दिए 51000 रुपए

हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारद्वाज ने विप्र फाउंडेशन अलवर टीम की ओर से किए जा रहे सामाजिक सरोकारों की सराहना करते हुए 51000 रुपए की राशि प्रदान की।

विप्र फाउंडेशन

इनकी भी रही गरिमामय उपस्थिति

विप्र युवा अलवर जिलाध्यक्ष पंडित पियूष जाड़ला ने बताया कि इस द्वितीय विप्र प्रतिभा सम्मान समारोह में इंटरनेशनल सोसायटी फॉर परशुराम कॉन्शसनेस की संयोजक हर्षा त्रिवेदी, विफा के राष्ट्रीय संगठक महामंत्री सीए सुनील शर्मा, हरियाणा विप्र फाउंडेशन प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप वशिष्ठ, जोन 1 के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कर्नल, युवा के प्रदेश प्रभारी प्यारेलाल, पूर्व विधायक कृष्णमुरारी गंगावत, अलवर कांग्रेस के अध्यक्ष योगेश मिश्रा, गजेंद्र ज्ञानपुरिया, महिला विंग की जिलाध्यक्ष चित्रा शर्मा, तृप्ति जैमन, रचना गोयल, जिला संगठन महामंत्री संजय कौशिक, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश अडिच्वाल, विकास तिवारी, मनोज बेडा, डा अनिल, हेमंत शर्मा, आचार्य राजेन्द्र शर्मा, दौलत शर्मा, यशोधन पाराशर, गोपेश पचौरी आदि की भी गरिमामय उपस्थिति रही। मंच संचालन बृजमोहन शर्मा जी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *