राजनीति का अखाड़ा बना मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय,उदयपुर भाजपा शहर जिला उदयपुर ने किया प्रदर्शन

राजनीति का अखाड़ा बना मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय,उदयपुर भाजपा शहर जिला उदयपुर ने किया प्रदर्शन

उदयपुर : राजस्थान के उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह और रजिस्टर सी आर देवासी के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस विवाद ने अब पूरी तरह से राजनीतिक रंग ले लिया है. विश्वविद्यालय कुलपति के खिलाफ आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कुलपति को हटाने की मांग की.

WhatsApp Image 2022 01 19 at 4.23.45 PM 1 e1642590961418

कुलपति और रजिस्ट्रार के बीच शुरू हुए विवाद के बाद उदयपुर संभाग का सबसे बड़ा मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय अब राजनीति का अखाड़ा बन गया है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह के खिलाफ आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया. जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली के नेतृत्व में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर जमकर नारेबाजी की. उन्होंने ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा सौंपा, जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान उठाए. भाजपाइयों ने तत्काल प्रभाव से प्रो सिंह को कुलपति के पद से हटाने की मांग की.

WhatsApp Image 2022 01 19 at 4.23.45 PM 2

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली ने कुलपति प्रोफेसर सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कुलपति का पदभार ग्रहण करने के साथी विश्वविद्यालय में विवादों का एक नया दौर शुरू हो गया, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में हो रहे कार्यों की निष्पक्ष जांच कराई जाए तो उनमें कई अनियमितताएं भी सामने आएगी. यही नहीं कुलपति और नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी से हुई बहस पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अगर कुलपति ने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी शिक्षा के मंदिर को बचाने के लिए उग्र आंदोलन किया।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *