REET, JEN और SI परीक्षा में निष्पक्ष जाँच की मांग को लेकर SOG ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे सांसद किरोड़ीलाल मीणा

REET

जयपुर : प्रदेश में REET, JEN और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में कथित धांधली के खिलाफ राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा बुधवार को अपने कुछ समर्थकों के साथ एसओजी मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने भर्ती परीक्षा में हुई धांधली की निष्पक्ष जांच को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद सांसद मीणा एसओजी मुख्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए। किरोड़ीलाल बाद में लालसोट रवाना हो गए जहां एक किसान ने आत्महत्या कर ली।

किरोड़ी लाल मीणा ने गहलोत सरकार और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि REET भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के लिए डीपी जारोली जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि परीक्षा सेंटर बनाने, ऑब्जर्वर लगाने और सेन्टर तक पेपर पहुंचाने के काम में प्राइवेट लोगों को शामिल करना परीक्षा की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करता है। किरोड़ी ने कहा कि जारोली ने ही जयपुर के को-ऑर्डिनेटर डॉ प्रदीप पाराशर के साथ मिल REET का पेपर लीक किया है। जबकि एसओजी ने अब तक जारोली से पूछताछ तक नहीं की है।

मामले की निष्पक्ष जाँच जरूरी

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सिर्फ बत्तीलाल ही नहीं, उसके अलावा भी काफी लोग इस पूरे प्रकरण में शामिल थे। लेकिन, एसओजी ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया। बल्कि अब तो इस पूरे मामले में लीपापोती करना शुरू कर दिया है। ऐसे में युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए राजस्थान में हुई फर्जी भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई से निष्पक्ष जांच करवाई जानी चाहिए। सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि भर्ती परीक्षा में हुई धांधली में सत्ता के कई रसूखदार लोग भी शामिल है। ऐसे में राजस्थान पुलिस और SOG इस मामले में कुछ नहीं कर पाएगी। इसलिए इस पूरे मामले की CBI से जांच होनी चाहिए। तभी बेरोजगारों के दोषियों पर कार्रवाई हो सकेगी। मीणा ने कहा कि पेपर लीक प्रकरण में राजस्थान अब उत्तर प्रदेश और बिहार से भी बदतर स्थिति में पहुंच चुका है। जिससे हजारों छात्रों का भविष्य खतरे में है।

दरअसल, राजस्थान में REET, पुलिस सब इंस्पेक्टर और JEN भर्ती परीक्षा के दौरान प्रदेशभर में धांधली की कई शिकायतें सामने आई थी। जिसमें सरकार अब तक 2 दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। जिसके बाद छात्रों के साथ अब विपक्ष भी इस पूरे मामले को लेकर सरकार को घेरने में जुट गया था। इसके बाद सरकार ने भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। लेकिन किरोड़ी लाल फिर से भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ एक बार फिर आंदोलन की राह पर आगे बढ़ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *